LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्ली के बेगमपुर इलाके में मकान की छत ढहने से बड़ा हादसा

दिल्ली के बेगमपुर इलाके में आज सुबह एक मकान की छत ढहने से बड़ा हादसा हो गया. इस घटना की सूचना दमकल विभाग को सुबह 4:15 बजे मिली और बताया गया कि 4 लोग दब गए हैं. इसके बाद दमकल विभाग ने 4 गाड़ियों को रेस्क्यू के लिए मौके पर भेजा.

हालांकि तत्‍काल रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू होने के बाद भी दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं, एक व्‍यक्ति गंभीर रूप से घायल है. जबकि दमकल विभाग और दिल्‍ली पुलिस ने एक व्‍यक्ति को सकुशल बाहर निकालने में सफलता हासिल की है.

वहीं, इस हादसे में गंभीर रूप से घायल व्‍यक्ति को अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है. हालांकि उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है.

दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारी ने कहा कि दिल्ली के बेगमपुर इलाके में आज सुबह लगभग 4:15 बजे एक मकान गिर गया, जिसकी वजह से मकान में रह रहे 4 लोग दब गए. इस हादसे में 2 लोगों की मौत और 1 लोग घायल हुए हैं,

वही एक को रेस्क्यू कर लिया गया है. घायल को अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह दो मंजिला मकान था. इस वक्‍त दमकल विभाग के साथ दिल्‍ली पुलिस भी मौके पर मौजूद है.

आशंका है कि छत पर बारिश के पानी की निकासी न होने के कारण छत कमजोर होकर भरभरा कर गिर गई और माकन के भीतर सो रहे 4 लोग हादसे का शिकार हो गए. सभी ने मिलकर किराए पर मकान ले रखा था.

घटना में सोनू (30) और केदार(65) की मौत हो गई. जबकि दमकलकर्मियों ने अनिल और प्रमोद को रिस्क्यू कर बचा लिया. हालांकि इसमें से एक की गंभीर हालत है.

बता दें कि जैन नगर और बेगमपुर इलाके में पहले भी कई मकान पानी की निकासी न होने के कारण धराशाई हो चुके हैं, जिसको लेकर स्थानीय लोगों में जनप्रतिनिधियों और सरकार के खिलाफ नाराजगी है.

इससे पहले दिल्‍ली में संगम विहार इलाके में 21 अक्‍टूबर 2021 को एक जर्जर मकान अचानक भरभराकर ढह गया था. इमारत गिरने से आसपास अफरातफरी मच गई थी. वहीं, सितंबर महीने की 13 तारीख को सब्जी मंडी इलाके में एक 4 मंजिला इमारत भरभराकर गिर गई थी.

सब्जी मंडी दिल्ली के मलका गंज इलाके के पास का था. इस हादसे में मलबे में दबकर दो बच्चों की मौत हो गई थी. इन बच्चों को हिंदूराव अस्पताल ले जाया गया था, जहां इन्हें मृत घोषित कर दिया गया था.

इससे पहले उत्तर पूर्वी दिल्ली के नंद नगरी इलाके में 8 अगस्त को बड़ा हादसा हो गया था. यहां दो मंजिला इमारत गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबक‍ि तीन लोग घायल हो गए.

दिल्ली फायर ब्रिगेड सेवा के अधिकारियों ने बताया कि दोपहर डेढ़ बजे के करीब नंद नंगरी के एक ऑटो बाजार में इमारत गिरने की जानकारी मिली. इसके बाद दमकल के छह वाहनों को घटनास्थल पर भेजा गया.

Related Articles

Back to top button