LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य मंत्री परिषद की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बुलाई बैठक

देश दुनिया में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है. देशभर के कई राज्यों में संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकारों ने कई गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिए हैं. लेकिन कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के संक्रमण से अब राजस्थान भी अछूता नहीं है.

जानकारों की मानें तो राजस्थान में कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक के साथ रफ्तार बढ़ रही है. कोरोना का संक्रमण शहर-गांव-ढाणी तक पहुंच चुका है. संक्रमित मरीजों के रोजाना के सरकारी आंकड़े तो यह डराने लगे हैं.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी चिंता जताते हुए राज्य मंत्री परिषद की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक बुलाई और आमजन में मास्क लगाने की जागरूकता और भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में सोशल डिस्टेंसिंग की भी पालना सख्ती से कराए जाने के निर्देश दिए. वहीं स्वास्थ्य विभाग को वैक्सीनेशन अभियान को तेज करने के साथ सैंपलिंग बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए हैं.

आज पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमित नए 3300 मरीज सामने आए हैं. प्रदेश में 10287 कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का उपचार चल रहा है. 279 संक्रमित ठीक हुए हैं. राजस्थान के 7 जिले ऐसे हैं जहां संक्रमण तेजी से फैल रहा है.

शहर आज के संक्रमित कुल एक्टिव केस
जयपुर 1527 5776
जोधपुर 440 1278
अलवर 219 534
उदयपुर 190 328
बीकानेर 186 330
अजमेर 103 374
कोटा 100 308

प्रदेश के अन्य जिलों में आंकड़ा डबल डिजिट में है लेकिन वहां पर भी संक्रमण की दर लगातार बढ़ रही है. यह संक्रमण की दर चिंताजनक है क्योंकि प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित कई मंत्री भी संक्रमित हो चुके हैं. पुलिस हेड क्वार्टर के 40 अधिकारी व जवान संक्रमित हो चुके हैं.

Related Articles

Back to top button