LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश : राजधानी लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया बयान

चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार को तेज कर दिया है. राजनीतिक दलों का एक दूसरे पर हमला जारी है.

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कुछ लोग अभी भी गलतफहमी में जी रहे हैं, जो अपने आंकड़े बता रहे हैं, दरअसल यह चुनाव 80 बना 20 का होने जा रहा है.

योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस चुनाव में 80 फीसदी समर्थक बीजेपी की तरफ होंगे और 20 फीसदी अन्य पार्टियों की तरफ होंगे.

इस कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ से ब्राह्मण वोटों को लेकर एक सवाल पूछा गया था. इसके जवाब में उन्होंने कहा, “चुनाव इससे कहीं आगे बढ़ चुका है. अब यह चुनाव 80 बनाम 20 का है.”

उनके इस जवाब पर कार्यक्रम के होस्ट ने कहा, ” एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि वे 19 प्रतिशत हैं.” इस सवाल पर योगी आदित्यनाथ ने कहा, “लड़ाई अब 80 और 20 की हो चुकी है, जो लोग सुशासन और विकास का साथ देते हैं वो 80 फीसदी बीजेपी के साथ हैं

और जो लोग किसान विरोधी हैं, विकास विरोधी हैं, गुंडों, माफियाओं का साथ देते हैं वो 20 फीसदी विपक्ष के साथ है.” उन्होंने कहा कि हमें ऐसे लोगों को परवाह नहीं है.

क्योंकि मेरी प्रतिबद्धता पूरे उत्तर प्रदेश की जनता से है. प्रदेश के लोगों को सुरक्षा मिले, कानून का शासन स्थापित हो. हमारी पार्टी इन्हीं लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ रही है.

चुनाव आयोग ने शनिवार को उत्तर प्रदेश समेत देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया. उत्तर प्रदेश में मतदान का पहला चरण 10 फरवरी को और अंतिम व 7वें चरण का मतदान 7 मार्च को कराया जाएगा.

Related Articles

Back to top button