LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदिल्ली एनसीआरदेश

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने काशी विश्वनाथ धाम में काम करने वाले कर्मचारियों को दिया तोफा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी और काशी विश्वनाथ धाम से अलग ही लगाव है. पीएम रहते हुए वो कितना भी व्यस्त क्यों न रहते हों लेकिन यहां से जुड़े लोगों का हमेशा खास ख्याल रखते हैं.

पीएम मोदी ने दिसंबर में ही काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का उद्घाटन किया है और अब उन्होंने यहां पर काम करने वाले कर्मचारियों और सेवादारों के लिए खास तोहफा भेजा है.

काशी विश्वनाथ धाम की बहुत मान्यता है. यहां दुनियाभर से श्रद्धालु भगवान भोले के दर्शन करने पहुंचते हैं. काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर के ज्यादातर कर्मचारी नंगे पैर ही काम करते हैं क्योंकि मंदिर परिसर में चमड़े या फिर रबर के जूते पहनने की मनाही है.

पीएम मोदी जब यहां पहुंचे थे तब भी कई कर्मचारी परिसर के अंदर नंगे पैर दिखाई दिए थे, इनमें मंदिर के पुजारी से लेकर सेवा करने वाले लोग, सुरक्षा गार्ड, सफाई कर्मचारी और अन्य लोग शामिल हैं. पीएम मोदी ने अब ऐसे लोगों के लिए जूट, ऊन और रंग बिरंगे धागों से बुने खास जूते भेजे हैं. जिन्हें मंदिर परिसर के अंदर भी पहना जा सकेगा.

पीएम मोदी ने इन कर्मचारियों के लिए करीब 100 जोड़ी जूते भेजे हैं. पिछले दिनों जब वो काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का लोकार्पण करने पहुंचे थे तब यहां भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया था.

इस मौके पर धाम के कई कर्मचारी नंगे पैर काम करते हुए दिखाई दिए थे. ठंड के मौसम में मंदिर परिसर में इस तरह से काम करना कितना मुश्किल हो सकता है इसी को समझते हुए पीएम ने दिल्ली से इन कर्मचारियों के लिए ये खास तोहफा भेजा है.

Related Articles

Back to top button