LIVE TVMain Slideखबर 50देशप्रदेश

राजस्थान में सतीश पूनिया ने कहा भारत पूरी दुनिया में 157 करोड़ टीके लगाने वाला पहला देश बना

राजस्थान में भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा है कि भारत पूरी दुनिया में 157 करोड़ टीके लगाने वाला पहला देश बन गया है. ये सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व और वैज्ञानिकों की प्रतिबद्धता के कारण संभव हुआ है.

कोविड रोधी टीकाकरण अभियान का एक साल पूरा होने पर पूनिया ने कहा कि 9 महीने में 2 स्वदेशी टीके एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है. पूनिया ने कहा कि, ”मैं देश के अग्रिम पंक्ति के कर्मियों एवं स्वास्थ्यकर्मियों और इस अभियान के जुड़े उन सभी लोगों का अभिनंदन करता हूं जिन्होंने दिन-रात परिश्रम कर टीका निर्माण में सहयोग किया.”

सतीश पूनिया ने ट्वीट कर कहा कि, ”कोरोना के खिलाफ भारत में चलाए जा रहे विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान का सफलतापूर्वक एक वर्ष पूर्ण करने पर सभी देशवासियों को बधाई. कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में आप भी अपना योगदान दें और अपनी बारी आने पर टीका अवश्य लगवाएं.”

सतीश पूनिया ने झारखंड और छत्तीसगढ़ की सरकारों पर टीका अभियान में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कहा कि, ”कई राज्य ऐसे हैं जहां सरकारों ने टीकाकरण अभियान में लापरवाही बरती.

इनमें झारखड़, छत्तीसगढ़ में काफी संख्या में टीके बर्बाद हुए. इसी तरह राजस्थान में भी 11.50 लाख खुराक बर्बाद हुई.” पूनिया ने कहा कि यहां तक कि टीके आने के बाद विपक्ष के लोगों ने इस अभियान को गलत तरीके से बदनाम करने की कोशिश की.

सतीश पूनिया ने कहा कि, ”1930 में जापानी इंसेफेलाइटिस बीमारी आने बाद भारत में टीका आने में 83 वर्ष लग गए थे, पोलियो का टीका आने में 23 वर्ष, टिटनेस का टीका आने में 54 साल लगे थे, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में कोविड टीका सिर्फ 9 महीने में तैयार होकर लगना शुरू हो गया.”

Related Articles

Back to top button