LIVE TVMain Slideदेशमहाराष्ट्र

महाराष्ट्र के ज्यादातर शहरों में आज मौसम साफ

महाराष्ट्र के ज्यादातर शहरों में आज मौसम साफ है. मौसम विभाग के अनुसार 22 जनवरी से आसमान में फिर से बादल छाने लगेंगे. इस बीच तापमान में भी बढ़ोतरी हुई है. वहीं कई जगहों पर ठंड भी पड़ रही है.

इस हफ्ते तक सर्दी के पड़ने की संभावना है. कहीं-कहीं कोहरा भी देखने को मिल रहा है. राज्य के कई जिलों में 20 जनवरी तक तापमान में गिरावट हो सकती है, जबकि मुंबई में तापमान में बढ़ोतरी हो रही है.

मौसम वैज्ञानिकों ने एक सप्ताह तक इसी तरह तापमान के बढ़ने का अनुमान लगाया है. जनवरी के अंतिम सप्ताह से तापमान लुढ़कना शुरू होगा. मौसम में बदलाव की वजह पूर्वी अरब सागर में बना मामूली कम दबाव का क्षेत्र बताया जा रहा है.

इससे हवा का रुख बदल गया है. पूर्व से बंगाल की खाड़ी से आने वाली हवा में नमी अधिक होती है. इस वजह से मुंबई का तापमान बढ़ने लगा है. 23 जनवरी के बाद हवा में बदलाव का अनुमान है. आइये जानते हैं कि आज राज्य के कुछ बड़े शहरों में मौसम कैसा रहने वाला है?

मुंबई
मुंबई में आज अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम साफ रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘खराब’ श्रेणी में 252 दर्ज किया गया है.

पुणे
पुणे में अधिकतम तापमान 27 और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम साफ रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 68 दर्ज किया गया है.

नागपुर
नागपुर में अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम साफ रहने का अनुमान है. वहीं वायु गुणवत्ता सूचकांक 155 है, जो मध्यम श्रेणी में आता है.

नासिक
नासिक में अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम साफ रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक संतोषजनक श्रेणी में 64 है.

औरंगाबाद
औरंगाबाद में आज अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम साफ रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक संतोषजनक श्रेणी में 65 है.

Related Articles

Back to top button