LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता अभिषेक मिश्रा के खिलाफ कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन करने पर FIR हुई दर्ज

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका है. इसी के साथ तमाम पार्टियां अब अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर रही हैं. गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने पांचों चुनावी राज्यों में कोविड-19 के चलते रैलियों

और सभाओं पर रोक लगाई हुई है और आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन करने के निर्देश भी दिए हैं. बावजूद इसके कुछ नेता कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रहे हैं.

ऐसे में उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जा रही है. फिलहाल समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सपा मंत्री अभिषेक मिश्रा के खिलाफ कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन करने पर FIR दर्ज कराई गई है.

बता दें कि सपा के पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्र के खिलाफ निराला नगर और डालीगंज रेलवे क्रांसिंग के बीच में बिना अनुमति बाइक रैली निकालने और कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के चलते हसनगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई गई है. बाइक रैली का लाइव वीडियो इंस्टाग्राम पर भी वायरल हो गया था जिसका पुलिस अधिकारियों ने संज्ञान लिया और कार्रवाई की.

वहीं एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह ने बताया कि रविवार रात को बाइक रैली के दो वीडियो वायरल हुए थे. जांच में सामने आया कि सपा पार्टी के पक्ष में बाइल रैली बिना इजाजत निकाली गई थी. जांच में ये भी सामने आया कि बाइक रैली में पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा भी थे.

इस रैली में कई लोग बिना मास्क के भी नजर आए. वीडियो को संज्ञान में लेने के बाद अभिषेक मिश्रा सहित कई लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269 और महामारी अधिनियम की धारा तीन के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई है. फिलहाल पुलिस वीडियो में नजर आ रहे अन्य लोगों की पहचान करने में जुटी हुई है.

Related Articles

Back to top button