LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रात में भोपाल की सड़कों पर निकले किया निरिक्षण

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बीती रात को अचानक भोपाल की सड़कों पर निकल गए और रैन बसेरों में पहुंचकर औचक निरीक्षण किया. राज्य में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इस बीच रैन बसेरों की स्थिति और लोगों के हाल-चाल जानने पहुंचे

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल के हमीदिया अस्पताल के पास स्थित रैन बसेरा और चार बत्ती चौराहा बुधवारा का निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री ने चार बत्ती चौराहे पर अलाव ताप रहे लोगों से बातचीत की और उनके स्वास्थ्य की जानकारी भी ली.

मुख्यमंत्री ने कहा कि रैनबसेरों में स्थान बढ़ाने की जरूरत है. वहीं सीएम ने भोपाल की सड़कों पर, देर रात में बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, हमीदिया अस्पताल बुधवारा और शाहजहानी पार्क स्थित रैन बसेरों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने फुटपाथ पर सो रहे लोगों को रैन बसेरे में पहुंचाने को लेकर कलेक्टर को निर्देश भी दिया.

मुख्यमंत्री ने रैन बसेरे में रुके लोगों से खाना और तबीयत के बारे में हाल चाल जाना. इसी बीच रैन बसेरे में दो बीमार लोगों को अस्पताल भेजकर उनके इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश कलेक्टर को दिए.

बस स्टैंड और स्टेशन मे देर रात अपने बीच अचानक मुख्यमंत्री को देख लोग अचंभित रह गए. मुख्यमंत्री भी सहजता से लोगों से मिले और उपस्थित लोगों से ठंड में शासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं का हाल जाना.

वहीं मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों से अपील है कि कोरोना संक्रमण के कारण लोग मास्क और कोरोना गाइडलाइन का पालन करें. वहीं उन्होंने यह भी कहा कि भयानक सर्दी है और ऐसी सर्द रातों में गरीब भाई-बहन और विशेषकर वह भाई जो मजदूरी करने आते हैं,

कई बार सोने की जगह नहीं मिलती तो, फुटपाथ पर ही सो जाते हैं. आज वह व्यवस्था देखने निकला हूं. यहां इस रैन बसेरे में, मैं पिछले साल भी आया था, लोग यहां पर हैं, कंबल गद्दे ओढ़ने की व्यवस्था है, अलाव भी जल रहा है. मुझे लगता है कि यहां स्थान बढ़ाने की जरूरत है.

सीएम ने कहा कि मैंने निर्देश दिए हैं कि जो, एक पलंग है अगली बार ऐसी व्यवस्था करें कि दो पलंग ऊपर नीचे हो जाएं ताकि, ज्यादा लोग सो सकें. दो लोगों का स्वास्थ्य भी यहां ठीक नहीं था उन्हें अस्पताल भेजने के निर्देश दिए हैं,

लोगों ने भोजन का भी यहां बताया है कि दीनदयाल रसोई केंद्र में यहां भोजन मिलता है. व्यवस्थाओं से लोग संतुष्ट हैं, लोगों को यहां इस बसेरे में सहारा मिलता है.

व्यवस्थाएं अच्छी हैं और बेहतर करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि मुझे लगा कि थोड़ा जगह और बढ़ाने की जरूरत है. यहां और कैसे लोग ज्यादा ठीक से रह सके उसका इंतजाम भी करेंगे.

Related Articles

Back to top button