उत्तर प्रदेशदेशप्रदेश

रोडवेज बस में चेकिंग के दौरान पुलिस ने तीन लोगों के पास से बरामद किए 44 लाख रुपये बस से बांदा से कानपुर जा रहे थे तीनों व्यक्ति

कानपुर। कानपुर आउटर क्षेत्र अंतर्गत महाराजपुर में मंगलवार को रोडवेज बस में चेकिंग के दौरान तीन लोगों के पास से 44 लाख रुपये बरामद किए हैं। ये तीनों व्यक्ति रोडवेज बस से बांदा से कानपुर जा रहे थे। इसमें एक के पास बैग में 35 लाख व दो अन्य लोगों के पास से साढ़े पांच व साढ़े तीन लाख रुपये मिले हैं। वे तीनों रुपयों के संबंध में कोई सही जानकारी नहीं दे सके हैं और कोई कागजात दिखा सके हैं। पुलिस तीनों व्यक्तियों को थाने लाकर पूछताछ कर रही है और आयकर विभाग के अधिकारियों को सूचना दी है।
कानपुर-प्रयागराज हाईवे पर महाराजपुर थाने के सामने मंगलवार दोपहर थाना प्रभारी सतीश कुमार वाहनों की जांच कर रहे थे।आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जांच की जा रही थी।तभी फतेहपुर से कानपुर की तरफ एक रोडवेज बस आती दिखाई दी।पुलिस ने बस रुकवाकर छानबीन शुरू कर दी।बस में बैठी सवारियों की भी तलाशी ली गई।जिसमें सुरेश सोनी निवासी छावनी, कोतवाली बांदा के पास मौजूद बैग से पैंतीस लाख रुपये बरामद हुए हैं।
अन्य सवारियों में कलवनगंज कोतवाली बांदा निवासी संजय जैन के पास से साढ़े पांच लाख व गायत्री नगर बबेरू रोड चौराहा कोतवाली बांदा के रहने वाले दीपक गुप्ता के पास से साढ़े तीन लाख रुपये मिले हैं। थानाध्यक्ष सतीश राठौर ने तीनों लोगों से रुपयों के बाबत पूछा तो वो कुछ बता नहीं सके।नकदी से संबंधित कोई कागजात भी नहीं दे पाए।पुलिस नकदी समेत तीनों को थाने लाकर पूछताछ कर रही है।तीनों व्यक्ति बांदा के व्यापारी बताए जा रहे हैं। थानाध्यक्ष  महाराजपुर ने बताया कि रोडवेज बस में सवार बांदा के तीन लोगों से 44 लाख रुपये बरामद हुए हैं।आयकर अधिकारियों को सूचना दे दी गई है।आयकर विभाग की जांच के बाद स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

Related Articles

Back to top button