खबर 50

Railway के 60 हजार पदों के लिए Exam देने वालों का इस दिन आएगा रिजल्ट!

अगर आपने भी रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) की तरफ से फरवरी 2018 में घोषित किए गए असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्निशियन (RRB ALP & Technican Exam 2018) के पदों के लिए परीक्षा दी है तो यह खबर आपके लिए है. दरअसल एग्जाम की प्रक्रिया पूरी होने के बाद से ही सभी आवेदकों को रिजल्ट आने का इंतजार है. अब आपका यह इंतजार पूरा होने वाला है, रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की तरफ से जल्द परीक्षा परिणाम की घोषणा की जाएगी. कुछ मीडिया रिपोर्टस में दावा किया जा रहा है कि असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्निशियन की परीक्षा का परिणाम अक्टूबर के अंत तक आ जाएगा.

30 अक्टूबर को आ सकता है रिजल्ट
वहीं कुछ खबरों में यह भी दावा किया जा रहा है कि रिजल्ट 30 अक्टूबर को जारी हो जाएगा. हालांकि रिजल्ट के बारे में रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की तरफ से किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है. आपको बता दें कि आरआरबी ने असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्निशियन के पदों के लिए पिछले दिनों एग्जाम प्रोसेस पूरा कर लिया है. बोर्ड की तरफ से दी गई आखिरी जानकारी के अनुसार आरआरबी ने आवेदकों को अपनी वरीयता बताने का समय बढ़ाकर 21 अक्टूबर कर दिया था. यह प्रक्रिया अब पूरी हो गई है.

नियमित विजिट करें रेलवे की वेबसाइट
आपको बता दें कि इन पदों के लिए सेकेंड स्टेज के कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट से पहले बोर्ड की तरफ से विभिन्न क्षेत्रीय वेबसाइट पर परिणाम की घोषणा की जाएगी. ऐसे में सभी आवेदकों को सलाह है कि वे परीक्षा परिणाम की आरआरबी की तरफ से घोषित की जाने वाली तिथि की जानकारी के लिए नियमित रूप से रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की वेबसाइट पर विजिट करते रहे. हालांकि कुछ खबरों में परीक्षा परिणाम के 31 अक्टूबर 2018 को आने का दावा किया जा रहा है.

10 लाख उम्मीदवार होंगे शार्ट लिस्ट
रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने ग्रुप सी के असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्निशियन के पदों पर नियुक्तियों के लिए 9 अगस्त से 31 अगस्त तक कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) का आयोजन किया था. जानकारों के मुताबिक पहले चरण की परीक्षा के आधार पर करीब 10 लाख उम्मीदवारों को शार्ट लिस्ट किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button