LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

फ्लैट में अकेली रह रही महिला ज्योतिषी की हत्या,गहने और नकदी लेकर भागे हत्यारे

पुलिस आयुक्त समेत आलाधिकारी,फोरेंसिक टीम पहुंची मौके पर कानपुर(आरएनएस)। शहर के पॉश कहे जाने वाले स्वरूप नगर में सोमवार देर रात फ्लैट में अकेली रह रही ज्योतिष एवं वास्तुविद् महिला विशेषज्ञ की लूटपाट के बाद हत्या कर दी गई। बदमाशों ने घर पर मौजूद नौकरानी को बंधक बनाने के बाद वारदात को अंजाम दिया। पुलिस को अपार्टमेंट के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज से कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं। पुलिस और क्राइम ब्रांच ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।
स्वरूप नगर के कॉनकॉर्ड अपार्टमेंट की तीसरी मंजिल के फ्लैट नंबर 307 में मधु कपूर (68) अकेली रहती थीं। घर पर सावित्री नाम की नौकरानी उनकी देखरेख करती है। नौकरानी को बंधक बनाकर बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है। मधु ज्योतिष एवं वास्तु शास्त्र की विशेषज्ञ थीं। वर्ष 2016 में उनके अधिवक्ता पति विश्वनाथ कपूर का निधन हो चुका है। परिवार में दो बेटियां अलका कंचन और डॉ नीरू टंडन हैं। छोटी बेटी डॉ.नीरू नवाबगंज स्थित वीएसएसडी कॉलेज में अंग्रेजी विभाग की विभागाध्यक्ष हैं। उनके पति संजय टंडन केमिकल इंजीनियर हैं। डॉ नीरू का परिवार अपार्टमेंट की चौथी मंजिल पर कॉनकॉर्ड अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 407 में ही रहता है। जबकि बड़ी बेटी अलका झांसी में रहती है।  

बाथरूम में बंधक मिली नौकरानी 
डॉ नीरू ने बताया कि तीसरी मंजिल फ्लैट में मां के साथ नौकरानी सावित्री सुबह से रात 10:00 बजे तक रहती थी। आंखों में समस्या के चलते मां को डॉक्टर के पास मंगलवार को ले जाना था। सुबह 8:00 बजे फ्लैट में गई तो दरवाजे में बाहर से कुंडी लगी थी। कुंडी खोलकर वह अंदर गई और मां को पुकारा लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। इस बीच बाथरूम से नौकरानी सावित्री की आवाज आई तो दरवाजा खोलने पर वह बंधक मिली। उसके हाथ-पैर बंधे थे और मुंह रुमाल से कसा था। बंधन खोलने पर सावित्री ने बताया कि रात में दो बदमाश फ्लैट में आ गए थे और उसे बंधक बना लिया था। वह कमरे में पहुंचीं तो मां का शव पड़ा देखकर सन्न रह गईं। मां के भी हाथ पैर बंधे और मुंह कसा था। नौकरानी ने बताया कि,दोनों बदमाश कम उम्र के थे और दोनों ही अपने चेहरे को मास्क से ढके थे और जैकेट पहने हुए थे।     
उन्होंने पुलिस को सूचना दी तो मौके पर पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा,ज्वाइंट सीपी आनंद प्रकाश तिवारी,अपर पुलिस आयुक्त नितिन कुलकर्णी, डीसीपी पश्चिम बीबीजीटीएस मूर्ति,डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटिल,      एडिशनल डीसीपी पश्चिम बृजेश कुमार श्रीवास्तव,एसीपी स्वरूप नगर बृज नारायण सिंह समेत पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा। एडिशनल डीसीपी के मुताबिक मधु कपूर की गला दबाकर हत्या की गई है। पुलिस घटना की पड़ताल कर रही है।
नौकरानी हिरासत में पुलिस के मुताबिक बदमाश रात 10:00 बजे से पहले ही मधु कपूर के फ्लैट में सावित्री रात 10:00 बजे तक ही रुकती थी। हालांकि पुलिस ने सावित्री के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी है। अपार्टमेंट सीसीटीवी कैमरे से लैस है और बाहर गार्ड भी हैं, ऐसे में किसी बाहरी व्यक्ति का अपार्टमेंट के अंदर आकर वारदात को अंजाम देना संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। हत्याकांड में किसी पहचान वाले का शामिल होना भी कहा जा रहा है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सीसीटीवी कैमरे से कुछ क्लू मिले हैं, जिनकी जांच की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक,पुलिस ने पूछताछ के लिए नौकरानी को हिरासत में ले लिया है। वहीं मृतका की बेटी डॉ नीरू की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।   रकम और जेवरात के बारे में जानकारी नहीं 
प्राथमिक छानबीन में सामने आया है कि मधु कपूर की हत्या लूटपाट के इरादे से ही की गई है,हालांकि अब तक यह नहीं पता चल सका है कि बदमाश क्या लूट कर ले गए हैं। रकम और जेवरात के बारे में बेटी ने जानकारी पुलिस को नहीं दी है। वहीं परिजनों के मुताबिक,सोमवार रात में कुछ खट-पट की आवाज आने पर छोटी बेटी नीचे फ्लैट के मेन इंट्रेंस तक आई,लेकिन सब कुछ सामान्य लगने पर अपनी माँ के फ्लैट में अंदर नहीं गई। बैडमिंटन कोर्ट के पास बाउंड्री वॉल फांदकर भागे हत्यारे अपार्टमेंट परिसर के पीछे की तरफ बने बैडमिंटन कोर्ट के पास बाउंड्री वॉल फांदकर हत्यारे वारदात को अंजाम देने के बाद भाग निकले। घटना के बाद पुलिस आयुक्त ने अपने मातहतों के साथ बाउंड्री वॉल के आसपास का निरीक्षण भी किया। हालांकि डाग स्क्वायड भी वहां तक गया लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। ड्राइवर पर शक गहराया मृतका के एक करीबी रिश्तेदार के मुताबिक,मृतका का बीते कुछ दिन पहले ड्राइवर से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। जिस पर ड्राइवर ने उन्हें देख लेने की धमकी दी थी। वहीं पोस्टमार्टम के बाद शाम को परिजनों ने भैरोंघाट में मृतका का अंतिम संस्कार कर दिया। 

Related Articles

Back to top button