उत्तर प्रदेशदेशस्वास्थ्य

जिला अस्पताल में होगी मुफ्त सीटी स्कैन

चित्रकूट। जिला अस्पताल में संचालित सीटी स्कैन सेंटर से लोगों को निःशुल्क सेवाएं मिल रही हैं। इस सेंटर से सीटी स्कैन कराने पर जहां ढाई से सात हजार रुपये तक की बचत हो रही है, वहीं समय से रिपोर्ट मिल जाने से सही इलाज भी समय से शुरू हो जायेगा। अब तक कुल 11404 मुफ्त सीटी स्कैन हुए हैं।
बुधवार को जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्साधीक्षक डॉ राजेश खरे ने बताया कि संयुक्त जिला अस्पताल में संचालित सीटी स्कैन सेंटर से जिले के हर जरूरतमंद मरीज को निःशुल्क सीटी स्कैन की सुविधा मिल रही है। उन्होंने कहा कि प्रयास है कि हर जरूरतमंद को जल्द  सीटी स्कैन सेंटर की सेवाओं का लाभ दिया जाए। किसी भी आपात स्थिति में सही दिक्कत का पता चल जाने से उचित इलाज में भी सहूलियत मिल रही है।
सीटी स्कैन सेंटर प्रभारी विजय बहादुर सिंह ने बताया कि मुफ्त सीटी स्कैन के लिए एक निर्धारित फॉर्म भरकर संबंधित डॉक्टर एवं मुख्य चिकित्साधीक्षक के हस्ताक्षर के साथ ही पहचान पत्र के रूप में आधार कार्ड, पैन कार्ड या अन्य कोई आईडी जमा करना होता है। कागजात की प्रक्रिया पूरी होने के बाद सीटी स्कैन पूरी तरह निःशुल्क किया जाता है। उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में 10 फरवरी 2018 से 15 फरवरी 2022 तक 11404 मुफ्त सीटी स्कैन किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button