LIVE TVउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

रॉब एलीमेंट्री स्कूल में गोलीबारी में 18 बच्चों समेत 21 की मौत

टेक्सास के एक स्कूल में गोलीबारी में 18 बच्चों समेत 21 की मौत हो गई है। यह घटना टेक्सास के उवाल्डे शहर के रॉब एलीमेंट्री स्कूल में हुई। अधिकारियों ने स्कूल में हुई गोलीबारी में मारे गए बच्चों के बारे में ब्योरा नहीं दिया है। टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने कहा कि सुरक्षाबलों की कार्रवाई में बंदूकधारी भी मारा गया।

घटना स्थानीय समयानुसार करीब 12:15 बजे हुई। गोली मारने का शक एक स्थानीय किशोर पर था। घटना के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने टेक्सास के गवर्नर से बात की और गोलीबारी की घटना के मद्देनजर हर संभव मदद की पेशकश की।

टेक्सास शूटिंग पर बिडेन ने राष्ट्र को संबोधित किया
भयानक स्कूल शूटिंग पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए बिडेन ने कहा कि इस तरह की सामूहिक गोलीबारी शायद ही दुनिया में कहीं और होती है। हम इस नरसंहार के साथ जीने के लिए तैयार क्यों हैं? हम ऐसा क्यों होने देते हैं? भगवान के नाम पर इससे निपटने की हिम्मत रखने के लिए हमारी रीढ़ कहां है? यह समय है इस दर्द को कार्रवाई में बदल दें।”

अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे कहा, “आज रात, ऐसे माता-पिता हैं जो अपने बच्चे को फिर कभी नहीं देख पाएंगे। एक बच्चे को खोने के लिए आपकी आत्मा का एक टुकड़ा हमेशा के लिए काट दिया जाता है। मैं राष्ट्र से प्रार्थना करने के लिए कहता हूं। उनके लिए – उन्हें अंधेरे में शक्ति देने के लिए।”

उन्होंने कहा, “एक राष्ट्र के रूप में हमें पूछना चाहिए: भगवान के नाम पर हम बंदूक लॉबी के लिए कब खड़े होंगे? भगवान के नाम पर हम कब करेंगे जो करने की जरूरत है? मैं बीमार हूं और इससे थक गया हूं। हमें कार्य करना होगा।”

गवर्नर एबॉट ने एक ट्वीट में कहा, “टेक्सन इस मूर्खतापूर्ण अपराध के पीड़ितों और उवाल्डे के समुदाय के लिए दुखी हैं। सेसिलिया और मैं इस भीषण नुकसान पर शोक व्यक्त करते हैं और सभी टेक्सस को एक साथ आने का आग्रह करते हैं। रेंजरों को इस अपराध की पूरी तरह से जांच करने के लिए स्थानीय कानून प्रवर्तन के साथ काम करना चाहिए।”

एबॉट ने इसे 2012 के सैंडी हुक प्राथमिक स्कूल की शूटिंग के बाद से सबसे घातक स्कूल शूटिंग कहा, जिसमें 20 बच्चे और छह स्टाफ सदस्य मारे गए थे। उन्होंने कहा, “यह उवाल्डे, टेक्सास में है- एक छोटा सा शहर जिसमें 20,000 से अधिक लोग नहीं हैं।”

इससे पहले दिन में, टेक्सास में रॉब एलीमेंट्री स्कूल के परिसर से गोलियों की सूचना के बाद स्कूल को बंद कर दिया गया था। कथित तौर पर शूटर को परिसर में देखा गया था। अधिकारियों ने लोगों से इलाके से दूर रहने को कहा है।

उवाल्डे सैन एंटोनियो से लगभग 135 किमी पश्चिम में है। यह मैक्सिकन सीमा से लगभग एक घंटे की दूरी पर एक छोटा सा समुदाय है।

Related Articles

Back to top button