LIVE TVउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

सोमवार को सुबह से निकली तेज धूप, चार जून तक राहत न मिलने का अनुमान

रविवार को मूसलाधार बारिश के बाद मिली राहत के बाद सोमवार को मौसम फिर बदल गया है। सुबह से उमस भरी गर्मी के साथ निकली धूप से लोग पसीना-पसीना हो रहे हैं। वहीं, मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि चार दिन तक अब गर्मी से और उमस झेलनी पडे़गी। तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है।

रविवार को तेज बारिश ने मौसम सुहाना हो गया था। लोगों को गर्मी से राहत मिली थी। मगर, ये राहत ज्यादा देर तक नहीं रही। सोमवार सुबह से तेज धूप निकल आई है। धूप के साथ उमस ने परेशान कर दिया है। घर में बैठे-बैठे ही पसीना आ रहा है। ताजमहल सहित अन्य स्मारकों पर गर्मी और पसीने ने पर्यटकों को बेहाल कर दिया है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि सोमवार को मौसम साफ रहेगा। दिन भर धूप निकलेगी। सुबह आठ बजे तापमान 27 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। आर्द्रता 80 रिकॉर्ड की गई है।

4 जून तक यही हाल रहने की संभावना
मौसम विभाग का अनुमान है कि चार जून तक मौसम साफ रहेगा। तेज धूप के साथ उमस से परेशानी बढे़गी। तापमान भी 42 से 44 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। ऐसे में लोगों को अभी गर्मी झेलनी पडे़गी।

बारिश के बाद आफत
रविवार को बारिश से लोगों को थोड़ी देर जरूर राहत मिली, लेकिन बारिश के बाद अब आफत का सामना करना पड़ रहा है। शहर के कई इलाके कालिंदी विहार, टेढ़ी बगिया, अमरबाग, नगलापदी, ट्रांस यमुना, शाहदरा में बारिश के पानी से कीचड़ हो गई है। नगर निगम ने मानसून से पहले नालों की सफाई की बात कही थी, लेकिन हल्की बारिश में ही नाले ओवरफ्लो हो गए। सिल्ट सड़कों पर निकल आया है। ऐसे में लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

Related Articles

Back to top button