LIVE TVउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री के कल 03 जून, 2022 को जनपद कानपुर देहात में प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम के दृष्टिगत निरीक्षण कर तैयारियों की समीक्षा की

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविन्द जी एवं प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के कल 03 जून, 2022 को जनपद कानपुर देहात के ग्राम परौंख में प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम के दृष्टिगत निरीक्षण कर तैयारियों की समीक्षा की।
निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री जी ने सर्वप्रथम पथरी देवी मन्दिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की। इसके पश्चात, उन्होंने डॉ0 अम्बेडकर पार्क पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्र में अध्ययनरत बच्चों से बातचीत की। साथ ही, मिलन केन्द्र में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अन्तर्गत स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा उत्पादित ‘देहाती बुकनू’ का लोकार्पण कर स्वयं सहायता समूह की महिलाओं की प्रशंसा की। समूह की महिलाओं द्वारा उत्पादित किए जा रहे उत्पादों की विस्तृत जानकारी प्राप्त की।

इसके उपरान्त मुख्यमंत्री जी ने प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल पर चल रही तैयारियों का निरीक्षण किया। उन्होंने समस्त कार्यों को गुणवत्तापूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के साथ ही किसी प्रकार की लापरवाही न बरतने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति जी तथा प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम के दृष्टिगत समस्त व्यवस्थाएं चुस्त-दुरुस्त होनी चाहिए। ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए कि किसी को परेशान न होना पड़े।
मुख्यमंत्री जी ने झलकारीबाई राजकीय विद्यालय में जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यक्रम की तैयारियों की विस्तृत रूपरेखा पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई, पेयजल आदि की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। कार्यक्रम के बाद स्वच्छता का विशेष अभियान चलाया जाए।

Related Articles

Back to top button