LIVE TVउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

प्राइवेट गाड़ी से परीक्षा केंद्र पहुंचे कुलपति, पकड़ी गड़बड़ी

डॉ0 एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में सम सेमेस्टर परीक्षा चल रही है। परीक्षा के लिए पूरे प्रदेश में केंद्र बनाये गये हैं। इस दौरान परीक्षा की शुचिता बनाये रखने के लिए केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं, जिसकी निगरानी विश्वविद्यालय से की जा रही है। इसी क्रम में बुधवार सुबह कुलपति प्रो0 प्रदीप कुमार मिश्र सीतापुर के कई केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने केंद्रों पर परीक्षार्थियों के लिए पानी का इंतजाम कराया। वहीं एक केंद्र पर उन्हें एक सीसीटीवी कैमरा लगा मिला। जिस पर उन्होंने नाराजगी जतायी।
कुलपति प्रो0 प्रदीप कुमार मिश्र बुधवार को केंद्रों के निरीक्षण के लिए अपनी सरकारी गाड़ी की बजाय प्राइवेट कार का इस्तेमाल किया। साथ ही सामान्य कुर्ता पायजामा पहनकर सीतापुर के कई केंद्रों पर पहुंचे। इससे केद्रों पर हड़कंप मच गया। आईईटी सीतापुर केंद्र पर पहुंचे तो वहां सिर्फ एक कैमरा चालू मिला। इस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए अन्य कैमरों को भी चालू करने का निर्देश दिया। परीक्षा केंद्रों की निगरानी विश्वविद्यालय से सीसीटीवी कैमरे के जरिये की जा रही है।
इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है। ऐसे में परीक्षार्थियों की हालत खराब हो जा रही है। परीक्षार्थी पसीने से तरबतर हो जा रहे हैं। निरीक्षण के दौरान कुलपति प्रो0 प्रदीप कुमार मिश्र ने केंद्र व्यवस्थापकों से परीक्षार्थियों के लिए ठंडे पानी का इंतजाम करने को कहा। साथ ही सभी कमरों में पंखे आदि को सुचारू रूप से चलाने का निर्देश दिया।

Related Articles

Back to top button