LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देशबड़ी खबर

दून-पिथौरागढ़ के बीच ट्रायल के लिए फ्लाइट ने भरी उड़ान

फ्लाई बिग कंपनी की दून-पिथौरागढ़ के बीच प्रस्तावित फ्लाइट का शनिवार को तीसरी बार ट्रायल किया गया। डीजीसीए की टीम ने 18 सीटर विमान का ट्रायल किया। रविवार को भी फ्लाइट का ट्रायल होगा। दून-पिथौरागढ़ के बीच फ्लाई बिग की ओर से 18 सीटर विमान से रीजनल कनेक्टिविटी के तहत उड़ान शुरू करनी है।

उड़ान को नियमित शुरू करने से पूर्व डीजीसीए की टीम की ओर से अच्छी तरह से फ्लाइट को टेस्ट किया जा रहा, जिससे हवाई यात्रियों की सुरक्षा को और अधिक पुख्ता किया जा सके। इसके लिए बीते रविवार को भी दून-पिथौरागढ़ के बीच फ्लाइट का ट्रायल हुआ था।
इस फ्लाइट को शुरू करने के लिए 30 जून से फ्लाई बिग कंपनी का 18 सीटर विमान एयरपोर्ट पहुंचा था। अभी तक डीजीसीए की मंजूरी नहीं मिलने से फ्लाइट को शुरू नहीं किया जा सका है। अब फिर से फ्लाइट को शुरू करने पर विचार किया जा रहा है। जिसके लिए फ्लाइट का दून-पिथौरागढ़ हवाई रूट पर ट्रायल लिया जा रहा है।

एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस फ्लाइट का शुभारंभ कर सकते हैं। वहीं, फ्लाइट में बैठकर सीएम द्वारा दून-पिथौरागढ़ के बीच उड़ान भरने की भी संभावनाएं जताई जा रही हैं। जल्द ही इस फ्लाइट के शुरू होने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button