Main Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देशप्रदेशबड़ी खबर

लखनऊ: भीषण गर्मी से मिली राहत, आंधी-तूफान की घटनाओं में 6 लोगों की मौत….

त्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान मौसम ने करवट ली और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। हालांकि इस दौरान आंधी-तूफान के कारण हुईं घटनाओं में 6 लोगों की मौत हो गई। पिछले करीब एक महीने तक भीषण गर्मी पड़ने के बाद बुधवार शाम को राज्य के कई इलाकों में बारिश और बूंदाबांदी होने से लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली। राज्य के अनेक हिस्सों में गुरुवार को मौसम खुशगवार रहा लेकिन कई स्थानों पर आंधी-तूफान की वजह से जनहानि भी हुई।

24 घंटे के दौरान आंधी-तूफान की घटनाओं में कम से कम 6 लोगों की मौत
प्रदेश के राहत आयुक्त कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान आंधी-तूफान की घटनाओं में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई। लखीमपुर खीरी जिले में तीन तथा बदायूं, बलरामपुर और बरेली में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई। इसके अलावा बिजली गिरने और सांप काटने की घटनाओं में भी एक-एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि की गई है। आंचलिक मौसम केंद्र लखनऊ की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के अनेक हिस्सों में अधिकतम तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गई।

अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वी हिस्सों में कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश व बूंदाबांदी होने की संभावना
बताया जा रहा है कि पिछले करीब 15 दिनों से राज्य के ज्यादातर स्थानों पर 43 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया जा रहा तापमान 40 डिग्री से नीचे पहुंच गया। हालांकि प्रयागराज 43.6 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान के साथ राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा। अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के पूर्वी हिस्सों में कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने अथवा बूंदाबांदी होने की संभावना है। वहीं, पश्चिमी हिस्सों में एक-दो जगहों पर बूंदाबांदी हो सकती है।

Related Articles

Back to top button