LIVE TVMain Slideअसमउत्तर प्रदेशकेरलखबर 50जीवनशैलीट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेश

अखिलेश यादव का बयान ट्रेन से लाए गए श्रमिकों से पैसा लेना शर्मनाक

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्‍होंने कहा कि ट्रेन से वापस घर लाए जा रहे मजदूरों से पैसे लिए जाने की खबर बेहद शर्मनाक है. उन्होंने ट्वीट कर कोविड केयर फंड पर भी सवाल उठाया और कहा कि अगर गरीबों से ही पैसे लेने थे तो फंड में जो खरबों रुपया डलवाया गया है, उसका क्या होगा? उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि यूपी में भी आरोग्य सेतु एप से 100-100 रुपए वसूले जाने की खबर है.

अखिलेश यादव ने रविवार सुबह एक के बाद एक दो ट्वीट किए. उन्होंने पहले ट्वीट में लिखा, ट्रेन से वापस घर लाए जा रहे गरीब, बेबस मज़दूरों से भाजपा सरकार द्वारा पैसे लिए जाने की ख़बर बेहद शर्मनाक है. आज साफ़ हो गया है कि पूंजीपतियों का अरबों माफ़ करनेवाली भाजपा अमीरों के साथ है और गरीबों के ख़िलाफ़. विपत्ति के समय शोषण करना सूदखोरों का काम होता है, सरकार का नहीं.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के नासिक से करीब 850 मजदूर श्रमिक स्पेशल ट्रेन से लखनऊ पहुंचे हैं. सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग करवाकर उन्हें बसों के माध्यम से उनके जिले में भेजा गया है, जहां सभी को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा. बता दें कि करीब 6 स्पेशल ट्रेनों के माध्यम से देश के अलग-लग राज्यों में मजदूरों को उनके घर पहुंचाया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button