LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

मुजफ्फरनगर के गोड़िया मठ आश्रम में 4 बच्चों के साथ कुकर्म की पुष्टि

यूपी के मुजफ्फरनगर जनपद के शुक्रतीर्थ स्थित गोड़िया मठ आश्रम में बुधवार को चाइल्ड हेल्प लाइन की टीम ने आश्रम में बच्चों को बंधक बनाकर रखने की सूचना पर छापेमारी की थी, जहां से चाइल्ड हेल्प लाइन की टीम ने 10 पढ़ने वाले बच्चों को वहां से बंधक मुक्त कराया था.

इस मामले में बच्चों ने आश्रम संचालक भक्ति भूषण गोविंद पर उनसे पढ़ाई के बदले चिनाई का काम करना और पशुओं का चारा जंगलो से मंगवाने के साथ साथ कुकर्म का भी सनसनीखेज आरोप लगाया था. वहीं मेडिकल रिपोर्ट में 4 मासूम बच्चों के साथ यौन शोषण की पुष्टि हुई थी.

बच्चों के बयान और मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने कल इस मामले में चाईल्ड हेल्प लाईन की सदस्य राखी देवी की तरफ से मुकदमा दर्ज कर आरोपी बाबा भक्ति भूषण गोविन्द आश्रम संचालक ओर एक अन्य उनके चेले को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

मामला थाना भोपा क्षेत्र के पौराणिक स्थल तीर्थ नगरी का है. जहां गोड़ीया मठ के महंत भक्ति भूषण गोविंद महाराज का साधु से शैतान बनने का मामला सामने आया है. एक शख्स की शिकायत पर बुधवार को चाइल्ड हेल्थ लाइन की टीम ने मठ पर छापेमारी की थी, जिसमें टीम ने मठ से 8 बच्चों को बंधन मुक्त कराया था.

पूछताछ में बच्चों ने आश्रम संचालक भक्ति भूषण गोविंद पर उनसे पढ़ाई के बदले चिनाई का काम करने और पशुओं का चारा जंगल से मंगवाने के साथ-साथ कुकर्म का भी सनसनीखेज आरोप लगाया था.

इस पूरे मामले पर एसपी देहात नेपाल सिंह ने बताया कि राखी देवी चाइल्ड लाइन की सदस्य की तहरीर पर आश्रम के महंत भक्ति भूषण कुलीन महाराज और एक अन्य के खिलाफ धारा 323, 377, 504 और बाल संरक्षण अधिनियम की धारा 5F और धारा 6 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले में कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी. आश्रम में जांच के लिए फॉरेंसिक टीम भी पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी है.

Related Articles

Back to top button