LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशस्वास्थ्य

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर नोएडा प्रशासन ने की तमाम तैयारियां

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के संक्रमण को रोकने और नियंत्रण करने के लिए जिला प्रशासन रैपिड टेस्टिंग कैंप का आयोजन कर रहा है. इसी के तहत बिसरख हेल्थ सेंटर द्वारा ग्रेनो वेस्ट की पंचशील ग्रीन्स-2 और निराला एस्टेट में कोरोना जाँच के लिए रैपिड टेस्टिंग कैंप लगाया गया.

बिसरख हेल्थ सेंटर ने दोनों सोसाइटी के लिए दो अलग-अलग टीम भेजी थी. सेक्टर-16 स्थित पंचशील ग्रीन्स-2 में 171 लोगों की जांच कराई गई, जिसमे एक गार्ड और दो निवासी संक्रमित पाए गए. टेक ज़ोन-4 स्थित निराला एस्टेट सोसाइटी में 260 लोगों की जांच हुई, जिनमे सोसाइटी के एस्टेट मैनेजर और दो निवासी संक्रमित पाए गए.

नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने जानकारी देते हुये कहा कि बिसरख हेल्थ सेंटर द्वारा ग्रेटर नोएडा वेस्ट के 12 सोसाइटियों में कैंप लगाया जा चुका है, जिसमे 1198 लोगों ने टेस्ट कराया और 27 लोग संक्रमित पाए गए.

पंचशील ग्रीन्स-2 और निराला एस्टेट में कोरोना जाँच के लिए रैपिड टेस्टिंग कैंप लगाया गया. आज कुल 431 लोगों ने जाँच कराई, जिसमे एक एस्टेट मैनेजर और एक गार्ड समेत 6 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए.

अधिकारियों का कहना है कि कोरोना रैपिड टेस्ट कैंप का सभी सोसाइटी में बहुत ही बढ़िया रेस्पॉन्स मिल रहा है और लगभग सभी सोसाइटियों से कैंप लगाने की मांग की है.

हम लगातार कोशिश कर रहे हैं कि ज्यादा से ज्यादा सोसाइटियों में कैंप लगाव सकें ताकि कोरोना से संक्रमित लोगों का जल्दी से जल्दी पता लग सके और उनका समुचित इलाज करवाया जा सके. रविवार को पाम ओलम्पिया, सेक्टर-16C, वेलेंशिया होम्स और पैरामाउंट इमोशंस, सेक्टर-1 में कैंप लगाया जायेगा. और यह कैंप आगे भी अन्य सोसाइटियों में लगाया जायेगा.

नगर मजिस्ट्रेट उमा शंकर ने बताया इसी प्रकार के कैंप नोएडा शहर में चार स्थानों भाटी डेयरी चौराहा बरौला, केंद्रीय विहार सेक्टर 82, क्म्यूनिटी सेंटर ममूरा, और ग्राम चौड़ा में लगाया जा रहा है. जहां जाकर लोग अपनी जांच करा सकते हैं

Related Articles

Back to top button