LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

20 अगस्त से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये शुरु होगी विधानसभा का मानसून सत्र

उत्तर प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 20 अगस्त से शुरु हो सकता है. कोरोना महामारी की वजह से विधानसभा का सत्र नहीं हो पा रहा था. इससे पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये विधानसभा का सत्र बुलाये जाने की चर्चा तेज थी. लेकिन तकनीकी दिक्कतों के चलते ऐसा नहीं किया जाएगा.

अबतक मिली जानकारी के मुताबिक तीन से चार दिन का सत्र हो सकता है. कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद इसकी अधिकारिक सूचना दी जाएगी.

यही नहीं कोरोना संक्रमण के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा. विधायकों के बैठने के स्थान पर बदलाव होगा. सदन के भीतर उचित दूरी पर बैठेंगे विधायक. यही नहीं सभा मंडप में ऊपरी मंजिल पर बनी दर्शक दीर्घा में भी कुछ सदस्यों को बिठाया जाएगा.

पिछला विधानसभा सत्र 13 फरवरी को शुरू हुआ था और 28 फरवरी को खत्म हुआ था. इसलिए 28 अगस्त से पहले सत्र बुलाया जाना आवश्यक है.

आपको बता दें कि इस संक्षिप्त सत्र में करीब एक दर्जन विधेयक के मसौदे को मंजूरी दी जाएगी. इसके अलावा इस वित्तीय वर्ष का पहला अनुपूरक बजट पास भी कराया जाएगा.

नई परिस्थितियों में सीटिंग की व्यवस्था को लेकर विधानसभा अध्यक्ष व नेता सदन अंतिम निर्णय लेंगे. कोरोना संकट के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भी जरूरी है.

Related Articles

Back to top button