LIVE TVMain Slideदेशमनोरंजनमहाराष्ट्र

एक्टर रंजन सहगल का 36 साल की उम्र में हुआ निधन

साल 2020 भारतीय फिल्म और टीवी इंडस्ट्री के लिए काला अक्षरों में लिखा जाएगा. साल के पहले छह महीने में ऋषि कपूर, इरफान खान, सुशांत सिंह राजपूत, प्रेक्षा मेहता जैसे फिल्म और टीवी के कई पॉपुलर स्टार इस दुनिया को अलविदा कह गए.

अब हिंदी और पंजाबी फिल्मों के बेहतरीन और पॉपुलर एक्टर रंजन सहगल का निधन हो गया. वह 36 साल के थे. उनका निधन मल्टीपल ऑर्गन फेलियर की वजह से हुआ है. वह लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे.

रंजन सहगल का निधनर शनिवार (11जुलाई) की सुबह हुआ. रंजन ने ऐश्वर्या राय बच्चन और रणदीप हुड्डा स्टारर फिल्म ‘सरबजीत’ में अहम किरदार निभाया था. उन्होंने कई बेहतरीन किरदार निभाए थे,

जिनके लिए उनकी काफी सराहना हुई थी. उन्होंने ‘रिश्तों से बड़ी प्रथा’, ‘क्राइम पेट्रोल’ और ‘सावधान इंडिया’ जैसे टीवी सीरियल काम किया. इसके साथ ही उन्होंने ‘कर्मा,’ ‘माही एनआरआई’ और ‘सरबजीत’ जैसी फिल्मों अहम किरदार निभाए.

रंजन सहगल चंडीगढ़ के रहने वाले थे और इससे उनका काफी लगाव था और वह अक्सर चंडीगढ़ आना-जाना करते थे. उन्होंने पंजाबी फिल्म ‘यारा दा कैचअप’ और ‘आतिशबाजी इश्क’ में भी काम किया. फिल्म यारा दा कैचअप में उनके साथ काम कर चुके एक्टर जसविंदर भल्ला ने रंजन को यादकर श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा,’वह बहुत ही अच्छे एक्टर थे. वह रचनात्मकता में विश्वास करते थे.’

इसके अलावा रंजन पंजाबी फिल्मों और थियेटर में काफी एक्टिव थे. पंजाबी थियेटर में उनका बड़ा नाम था. इतनी कम उम्र में उनका निधन होने से उनका परिवार, दोस्त और फैंस काफी दुखी हैं. रंजन सहगल ने साल 2009 में पंजाब यूनिवर्सिटी से थिएटर में मास्टर की डिग्री हासिल की थी. इसके बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था.

Related Articles

Back to top button