Main Slideउत्तर प्रदेशदेशस्वास्थ्य

उत्तर प्रदेश के आगरा कोरोना का कहर जारी इसी बीच दो साल की बच्ची ने कोरोना से जीती जंग

आगरा के कस्बा शमसाबाद की दो साल की मासूम बच्ची ने दस दिन में कोरोना से जंग जीती. बच्ची के साथ-साथ पिता और चाचा ने भी कोरोना पर जीत हासिल की. रिपोर्ट निगेटिव आने पर कोरोना से ठीक हुई बच्ची उसके पिता, चाचा को भी अस्पताल से सोमवार को छुट्टी मिल गई.

बच्चे के साथ उसके पिता ने उसी दिन से अस्पताल में देखरेख की थी. अब बच्ची, पिता, चाचा संक्रमण मुक्त हुए तो पूरे परिवार ने राहत की सांस ली है.

आपको बता दें कि विगत 5 जुलाई को कस्बा शमसाबाद के मोहल्ला गोपालपुरा निवासी दो वर्षीय बच्ची आर्या शर्मा उम्र 2 साल, उसके पिता सौरभ शर्मा, चाचा अभिषेक शर्मा की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. जबकि परिवार के अन्य सदस्यों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हिंदुस्तान कॉलेज में उन्हें क्वारंटीन किया गया था.

सोमवार शाम को 2 साल की बच्ची और उसके पिता और चाचा ने कोरोना से जंग जीत ली. जिसके बाद कस्बा शमसाबाद पहुंचने पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया. सकुशल घर आने पर परिवार के साथ-साथ क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पडी.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी अपना व्यापक असर दिखा रही है. आगरा प्रदेश के सबसे ज्यादा प्रभआवित जिलों में से एक है. सोमवार को 14 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 1411 तक पहुंच गई है. 17 मरीजों के ठीक हो जाने के बाद अब ये आंकड़ा 1154 हो गया है.

सोमवार को कोरोना संक्रमण से एक मरीज की मौत हो गई, जिसके बाद आगरा में मौत का आंकड़ा 93 तक पहुंच गया है. जिले में सक्रिय मामलों की संख्या फिलहाल 164 हो गई है. शहर में अबतक 30,510 लोगों के सैंपल लिये गये हैं. रिकवरी रेट 81.08 फीसदी तक पहुंच गया है.

Related Articles

Back to top button