LIVE TVMain Slideदेशमहाराष्ट्र

मुंबई में भारी बारिश से निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने BMC पर साधा निशाना

कोरोना काल में मुंबई भारी बारिश की दोहरी मार झेल रही है. लगातार हो रही बारिश से जलजमाव हो गया है गाड़ियां बंद हो गई है, सड़कें डूब गई हैं. लोगों को घुटने भर पानी में आना-जाना पड़ रहा है.

बारिश को लेकर बीएमसी की तैयारियों पर महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता संजय निरुपम ने निशाना साधा है.

संजय निरुपम ने ट्वीट कर कहा यह मध्य मुंबई का इलाका है. कल से भारी बारिश में इन क्षेत्रों की सड़कें डूबी हैं. क्योंकि सारे ड्रेनेज जाम हैं.

इनकी सफाई BMC को करनी थी. वह भी बारिश से पहले. लेकिन वहां बैठे सत्ताधीशों को कमीशन खाने से फुर्सत मिले तब तो ?

भारी बारिश से निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. भारी बारिश ने ट्रैफिक की रफ्तार थाम दी है. सबवे, सड़के हों या नाले सब ओवरफ्लो हो गए हैं.

आने-जाने के लिए लोग फुटपाथ का सहारा ले रहे हैं. वहीं लगातार बारिश से हाई टाइड का खतरा भी बना हुआ है. मछुआरों को समुद्र में जाने से मना किया गया है.

सबसे बुरा हालत हिंद माता इलाके की है, सड़कों पर घुटने तक पानी भर गया है. वहीं विले पार्ले में भी लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. सड़क से पानी लोगों के घरों में घुसने लगा है.

आईएमडी ने मुंबई, ठाणे, पालघर और महाराष्ट्र के तटीय जिलों में अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताई है. मुंबई में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है,

जो रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग के साथ-साथ पश्चिमी महाराष्ट्र के पुणे के लिए भी है. कोल्हापुर, सतारा, औरंगाबाद और जालना के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

आईएमडी के एक अधिकारी ने बताया ऑरेंज और येलो अलर्ट मंगलवार और बुधवार के लिए महाराष्ट्र के मराठवाड़ा और कोंकण क्षेत्रों के लिए जारी किए गए हैं.

बुधवार को मुंबई, ठाणे, रायगढ़, पालघर, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग में भारी बारिश की आशंका है. मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के कुछ जिलों में भी मूसलाधार बारिश हो सकती है.

Related Articles

Back to top button