LIVE TVMain Slideखेलदेश

दूसरे टेस्ट से ठीक पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका सेल्फ आइसोलेशन में रहेंगे आर्चर : इंग्लैंड और वेस्टइंडीज

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच आज दोपहर साढे तीन बजे से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ का दूसरा टेस्ट खेला जाना है. इससे ठीक पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है.

दरअसल, तेज़ गेंदबाज़ जोफ्रा आर्चर जैव-सुरक्षा प्रोटोकॉल के उल्लंघन के चलते टीम से बाहर कर दिए गए हैं. बता दें कि आर्चर को कल दूसरे टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन आज सुबह इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी कर उन्हें टीम से बाहर कर दिया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आर्चर को अब पांच दिनों तक सेल्फ आइसोलेशन में रहना होगा. इसके बाद उनका कोविड-19 टेस्ट होगा और रिपोर्ट निगेटिव

आने के बाद ही उन्हें दोबारा टीम में शामिल किया जाएगा. ईसीबी ने अपने बयान में कहा कि आर्चर के खिलाफ कार्रवाई वेस्टइंडीज टीम के लिए भी एक चेतावनी है.

टीम से बाहर किए जाने के बाद आर्चर ने कहा मैंने जो भी किया है, उसके लिए मुझे बेहद खेद है. मैंने न केवल खुद को, बल्कि पूरी टीम और प्रबंधन को खतरे में डाल दिया है. मैं अपनी गलती स्वीकार करता हूं और सभी से माफी चाहता हूं.

बता दें कि इंग्लैंड ने आर्चर के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है. इसका मतलब है कि अब दूसरे टेस्ट में सैम कर्रन, ओली रॉबिन्सन या क्रिस वोक्स आर्चर की जगह एक्शन में दिख सकते हैं. बता दें कि आर्चर ने पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया था

और इंग्लैंड को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की थी. इंग्लैंड की ओर दूसरी पारी में आर्चर ने 23 रन की अहम पारी खेलकर विरोधी टीम के सामने 200 रन का लक्ष्य रखने में टीम की मदद की.

इसके बाद मैच के आखिर दिन आर्चर ने 7 रन के स्कोर पर ही वेस्टइंडीज के दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर वेस्ट इंडीज को मुश्किल में डाल दिया था.

37 के स्कोर पर आर्चर ने सेट बल्लेबाज रोशटन चेज को आउट करके इंग्लैंड की मैच में वापसी करवाने की पूरी कोशिश की थी

बता दें कि 25 साल के तेज़ गेंदबाज़ जोफ्रा आर्चर आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं. आईपीएल के अपने पहले ही सीज़न में उन्होंने सानदार प्रदर्शन कर सुर्खियां बटोरीं थीं. आईपीएल के 21 मैचों में आर्चर के नाम 26 विकेट हैं.

Related Articles

Back to top button