LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

विकास दुबे ने की सबसे ज्यादा ब्राह्मणों की हत्या योगी सरकार के मंत्री ने विपक्ष को दिया जवाब

उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस एनकाउंटर में मारे गए दुर्दांत अपराधी विकास दुबे की जाति पर राजनीति गर्म है. जिस तरह से विकास के जाति को लेकर सोशल मीडिया पर हल्ला मचा और फिर विपक्ष ने सरकार को घेरने की कोशिश की

तो उसके बाद अब सरकार की तरफ से भी उसके मंत्रियों ने भी मोर्चा संभाल लिया है. गोरखपुर पहुंचे बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने विकास दुबे एनकाउंटर पर उठाए जा रहे सवालों पर विपक्ष पर जमकर हमला बोला.

सतीश द्विवेदी ने कहा कि अपराधी की कोई जाति नहीं होती है, लेकिन वोट बैंक की राजनीति के लिए विपक्ष ओछी राजनीति कर रहा है.

योगी सरकार के मंत्री ने कहा कि विकास दुबे ने जितने लोगों की हत्या की उसमें से अधिकतर लोग ब्राह्मण ही थे, साथ ही कहा कि यदि वो ब्रह्मण नहीं होते तो भी विकास का अपराध कम नहीं हो जाता.

एक अपराधी किसी की सहानुभूति का पात्र नहीं होता है. विकास दुबे के बहाने विपक्ष अपना उल्लू सीधा करना चाहता है. सोशल मीडिया पर कई गैर ब्राह्मण भी ब्राह्मण बनकर या क्षत्रिय बनकर नफरत वाले पोस्ट डाल रहे हैं.

उधर, दस दिन की नई दुल्हन की गिरफ्तारी पर मंत्री ने कहा कि चूंकि वो अपराधी की पत्नी थी इसलिए पुलिस ने पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया था. साथ ही कहा कि कानपुर के एसएसपी रहे अनंतदेव तिवारी को अभी पीएसी में भेजा गया है,

जांच चल रही है अगर वो दोषी पाये जायेंगे तो उनपर भी सख्त कार्रवाई की जायेगी. सतीश द्विवेदी ने कहा कि तीन साल में हुई यूपी की तरक्की से जिन्हे दिक्कत है वही लोग फर्जी तरीके से सरकार को बदनाम करना चाहते हैं.

पिछले तीन सालों में यूपी ने अभूतपूर्व तरक्की की है, आज प्रदेश के हर गांव में बिजली है, लगातार नई सड़कें बन रही हैं.द्विवेदी ने कहा कि कोविड-19 के इस संकट की घड़ी में भी लोग सरकार से संतुष्ट हैं. सरकार सबका इलाज करा रही है.

लोगों के घरों तक राशन पहुंचा रही है, प्रदेश में पहली बार हुआ है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे के हर हुनरमंद इंसान की स्किल्ड मैपिंग कराई है, आज प्रदेश सरकार को ये पता है कि यहां पर कितने राजगीर हैं,

कितने बढ़ई हैं. जहां जरूरत पड़ रही है, उन्हे काम मिल रहा है. मनरेगा का भी काम धरातल पर दिख रहा है, और सबसे बड़ी बात पुलिस के काम में कहीं कोई हस्तक्षेप नहीं है.

बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा कि थाने को थानेदार चला रहे हैं. सूबे में हो रहे विकास कार्य विपक्ष को अच्छे नहीं लग रहे हैं, इसलिए विकास दुबे जैसे अपराधियों के नाम पर जाति का खेल विपक्ष खेल रहा है,

भाजपा सरकार गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार को खत्म करने आयी थी, और जो भी प्रदेश की कानून व्यवस्था को चुनौती देगा उसका अंजाम विकास दुबे की तरह ही होगा. कानून व्यवस्था कायम करने के लिए जो जरूरी होगा वो किया जायेगा.

Related Articles

Back to top button