LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश में विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू होगा 20 अगस्त से

उत्तर प्रदेश में विधानसभा का मॉनसून सत्र 20 अगस्त से होगा. कोरोना वायरस की महामारी के चलते विधानसभा का सत्र नहीं हो रहा था.

प्रमुख सचिव विधानसभा प्रदीप दुबे ने बताया कि वर्ष 2020 में दूसरे सत्र के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने स्वीकृति प्रदान कर दी है.

सत्र तीन से चार दिन का सत्र हो सकता है. विधान सभा सचिवालय की ओर से जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश के राज्यपाल ने उत्तर प्रदेश 17वीं विधान सभा

को उसके वर्ष 2020 के द्वितीय सत्र के लिए गुरुवार दिनांक 20 अगस्त 2020 को सुबह 11.00 बजे से विधान सभा मंडप, विधान भवन लखनऊ में आहूत किया है.

आगामी सत्र में कोरोना महामारी को देखते हुए कुछ एहतियात भी बरती जाएंगी. कोरोना के चलते विशेष व्यवस्था के तहत सदस्य बैठाए जाएंगे.

इस बार एक सीट छोड़कर बैठाने की विशेष व्यवस्था होगी ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जा सके. इसको देखते हुए सिटिंग व्यवस्था में बदलाव भी किया जाएगा.

बता दें कि उत्तर प्रदेश कोरोना वायरस से काफी ज्यादा प्रभावित है. राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 43 हजार 444 हो गई है और इस महामारी के चलते जान गंवाने वालों की संख्या प्रदेश में 1046 हो चुकी है.

सूबे में 26 हजार 675 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. प्रदेश में फिलहाल कोरोना के 15 हजार 723 सक्रिय मामले हैं, जिनका इलाज चल रहा है.

Related Articles

Back to top button