LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

बिजली मीटर चेकिंग के नाम पर महिलाओं से ठगी आरोपी गिरफ्तार :बाराबंकी पुलिस

जिले में बिजली मीटर चेकिंग के नाम पर महिलाओं से ठगी के मामले में पुलिस तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से धोखाधड़ी में इस्तेमाल मोबाइल फोन और बायोमेट्रिक मशीन बरामद की है.

ये कार्रवाई जिले की हैदरगढ़ थाने की पुलिस ने की है.

दरअसल, अमिलहरा गांव की रामधनी नाम की महिला ने पुलिस को ठगी की शिकायत दी थी. उसने बताया था कि 14 जुलाई को तीन लोग उसके घर पर आए और बिजली का मीटर ठीक करने के बहाने उसका आधार कार्ड लेकर एक मशीन पर अंगूठा लगवा लिया.

कुछ दिनों बाद बैंक ऑफ इंडिया के खाते से 10 हजार रुपये निकाल लिए गए थे. रामधनी के बेटे दीपक कुमार के मोबाइल पर इस ट्राजेक्शन का मैसेज आया था.

घरवालों को जब इस धोखाधड़ी का पता लगा तो उनके होश उड़ गए. उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने भी केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी.

पुलिस ने ठगों को पकड़ने के लिए एक टीम का गठन किया. मामले में रायबरेली निवासी रिषभ, हरिकेश गिरी और शिवम सिंह को काजीपुर मोड थाना

हैदरगढ़ से गिरफ्तार कर लिया आरोपियों के पास से 4 बिजली के मीटर, 3 मोबाइल, 9 सिम कार्ड, दो मशीन और कैश बरामद किया है.

एसपी ने बताया ये ठग बहुत शातिर हैं, इनके अपराध करने का तरीका बिल्कुल अलग था. उन्होंने बताया कि ये ठग उन घरों की रेकी करते थे जिसमें केवल महिलाएं रहती थी. ऐसे घरों में जाकर ये बिजली मीटर चेकिंग का बहाना बनाते थे.

मीटर चेकिंग के बहाने से घर की महिलाओं से आधार कार्ड नंबर मांग लिया जाता और ऑनलाइन पैसे देने के लिए बैंक का नाम पूछा जाता था. इसके बाद मोबाइल में डाउनलोड स्पाइस मनी ऐप के माध्यम से बैंक का ऑप्शन चुनने के बाद

मोबाइल से कनेक्ट बायो मेट्रिक मशीन पर अंगूठे का निशान ले लेते थे. पुलिस ने बताया कि ठग पहले 500 रुपये से कम पैसे निकालते थे, जिससे बैंक खाते में कितना पैसा हो उसका विवरण मिल सके.

Related Articles

Back to top button