LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेशधर्म/अध्यात्म

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने श्रद्धालुओं से हाथ जोड़कर की अपील

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने श्रद्धालुओं से सोमवार 20 जुलाई को पड़ने वाली सोमवती अमावस्या पर हरिद्वार आने से बचने की अपील की.

रावत ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने और इससे बचाव के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है लेकिन आम जनता के सहयोग के बिना सरकार सफल नहीं होगी.

सीएम रावत ने कहा कि ’20 जुलाई को सोमवती अमावस्या का पावन पर्व है. मेरा सभी श्रद्धालुओं से हाथ जोड़कर निवेदन है कि वह कोरोना काल में मां गंगा का स्मरण करते हुए अपने घरों में ही स्नान करें.

हरिद्वार आने से बचें’ वहीं, उत्तराखंड में लॉकडाउन के दौरान हरिद्वार समेत तीन अन्य जिलों देहरादून, ऊधमसिंह नगर और नैनीताल की सीमाएं सील रहीं. सोमवार को भी हरिद्वार जिले की सीमाएं बाहरी लोगों के लिए सील रहेंगी.

हाल ही में इस बारे में जानकारी मिली है कि कोरोना संक्रमित एक महिला ने दूसरे घरों में काम करते हुए करीब 50 लोगों को भी संक्रमित कर दिया. इसी को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने

कहा कि, ‘इस महिला की तरह प्रदेश के ऊधमसिंह नगर जिले में दो अन्य सुपर स्प्रेडर भी हैं’ लॉकडाउन को सही ठहराते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इन उपायों के माध्यम से सरकार की कोशिश कोरोना वायरस संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने की है.

प्रदेश के चार प्रमुख जिलों- नैनीताल, देहरादून, ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार में शनिवार और रविवार को दो दिन के लिए लॉकडाउन की घोषणा की गई है. हालांकि, बड़े उद्योगों, कृषि और

शराब की दुकानों को पाबंदी के दायरे से बाहर रखा गया है. इस संबंध में मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि जरूरत पड़ने पर आगे भी लॉकडाउन जैसे उपाय अपनाए जाएंगे.

Related Articles

Back to top button