LIVE TVMain Slideदेश

शेखावत ने सभी आरोपों को किया खारिज,शेखावत को SOG ने भेजा नोटिस

राजस्थान में विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले की जांच कर ही एजेंसी स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है.

एसओजी सूत्रों के मुताबिक ने उनके दिल्ली स्थित आवास पर नोटिस भेजकर उनसे पूछताछ के लिये समय मांगा गया है.

हालांकि गजेंद्र सिंह शेखावत के स्टाफ ने नोटिस मिलने से इनकार किया है. उनका कहना है कि अभी तक एसओजी का कोई नोटिस रिसीव नहीं हुआ है.

शेखावत ने सभी आरोपों को किया खारिज

इस मामले में हाल ही में अशोक गहलोत खेमे की ओर से जारी किये गये 3 ऑडियो क्लिप में विधायकों की खरीद-फरोख्त को लेकर हो रही बातचीत में एक नाम कथित तौर पर गजेन्द्र सिंह का बताया जा रहा है.

इसके बाद प्रदेश में राजनीति और गरमा गई है. हालांकि शेखावत ने ऑडियो क्लिप वायरल होते ही इन तमाम आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि उनका इस ऑडियो क्लिप से कोई लेना-देना नहीं है.

वे हर तरह की जांच के लिये तैयार हैं. शेखावत ने कहा था आजकल कई इस तरह के सॉफ्टवेयर बाजार में उपलब्ध हैं जिनके जरिये वॉइस क्लोन करना बहुत आसान हो गया है.

शेखावत ने ऑडियो रिलीज करने वालों को चुनौती देते हुए कहा कि उनका इस ऑडियो से उनका कोई लेना देना नहीं है. ना ही इसमें उनकी आवाज है.

फेयर जांच की बात कह चुके हैं शेखावत

इस पूरे मामले में शेखावत का कहना था कि वे राजस्थान के मारवाड़ इलाके से संबंध रखते हैं और उनकी भाषा में मारवाड़ी बोली का पुट है. वहीं ऑडियो में बात कर रहे शख्स की भाषा में बीकानेर इलाके की भाषा का लहजा है.

शेखावत ने इस कहा था कि फेयर जांच से ही इस मामले में आवाज और बात कर रहे लोगों के बारे में सभी बातें साफ हो सकती हैं.

विधायक भंवरलाल शर्मा को भी दिया जा चुका है नोटिस

उन्होंने इस ऑडियो क्लिप को जांच का विषय बताते हुए कहा कि वे किसी भी एजेंसी की ओर से बुलाए जाने पर हर तरह की जांच के लिए तैयार हैं. इस मामले में कथित तौर पर शामिल कांग्रेस से निलंबित किये गये

चूरू के सरदारशहर विधायक भंवरलाल शर्मा को भी एसओजी पूछताछ का नोटिस भेज चुकी है. वीडियो क्लीप में मध्यस्थता करने वाले जयपुर के कारोबारी संजय जैन को पहले गिरफ्तार कर चुकी है.

Related Articles

Back to top button