LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में भारी बारिश के कारण 3 की मौत 11 लोग मलबे में बहे

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में भारी बारिश की वजह से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है. रविवार देर रात बंगापानी के टांगा गांव में बादल फटने से तबाही मच गई.

बदल फटने के बाद कई घर जमींदोज हो गए और 11 लोग मलबे में बह गए हैं,

जिनकी तलाश गांव के लोग कर रहे हैं. तबाही में गांव की तरफ आने वाले तमाम रास्ते ध्वस्त हो गए हैं. मुनस्यारी के गैला पत्थरकोट में 3 मकानों के दबने की भी सूचना है

जिसमें 3 लोगों की मौत भी हुई है. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक राज्य में भारी बारिश लोगों के लिए परेशानी का सबब बन सकती है.

मुनस्यारी के सेरा सुराईधार में नदी का ने कहर मचा रखा है. नदी का पानी गांव की तरफ बढ़ रहा है. कई गांव खतरे की जद में आ गए हैं. कई गांवों में तो ग्रामीणों ने घर के बाहर रहकर रात बिताई.

पानी के तेज बहाव की वजह से जमीन का कटाव तेजी से हो रहा है, जिसकी वजह से कई घरों पर खतरा मंडराने लगा है.

सैनर गांव में भूस्खलन की वजह से सम्पर्क टूट गया है. धारचूला में टनकपुर-तवाघाट राजमार्ग में भूस्खलन के कारण सड़कें ध्वस्त हो गई हैं. तेज बारिश से कालिका के खुमती में मकान दब गए हैं.

राहत की बात ये है कि समय रहते लोग घरों से बाहर आ गए जिसकी वजह से बड़ा हादसा टल गया. कई क्षेत्रों में संचार सेवा पूरी तरह से ठप हो गई है. प्रभावित क्षेत्रों की तरफ एसडीआरएफ को रवाना कर दिया गया है.

उत्तराखंड में भारी बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं. कई जगहों पर सड़क में दरार आ गई है. शनिवार को भी उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में भारी बारिश की वजह से गोरी नदी के पानी में 4 घर बह गए थे.

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के हरिद्वार पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, नैनीताल और बागेश्वर में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर रखा है

Related Articles

Back to top button