LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

कानपुर कांड : विकास दुबे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने

कुख्यात अपराधी विकास दुबे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह पुष्टि हुई है कि उसकी मौत अत्यधिक खून बहने की वजह से हुई. विकास दुबे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सोमवार को सार्वजनिक हुई.

इसमें पुष्टि की गयी है कि कुख्यात अपराधी को तीन गोलियां लगी थीं और तीनों ही गोलियां उसके शरीर के आर-पार हो गयीं थीं विकास कानपुर के निकट पुलिस की गोली से मारा गया था.

विकास के शव का पोस्टमार्टम तीन डाक्टरों की टीम ने किया और पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकार्डिंग करायी गयी. एक अधिकारी ने नाम सार्वजनिक नहीं

करने की शर्त पर बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक विकास के शरीर में कुल दस जख्म पाये गये.

अधिकारी ने बताया कि छह जख्म गोलियों के शरीर से आरपार होने के हैं जबकि अन्य चार जख्म शरीर के दाहिने हिस्से में हैं जो गोली लगने के बाद विकास के गिरने से हुए.

उन्होंने बताया कि पहली गोली उसके दाहिने कंधे पर लगी जबकि बाकी दो गोलियां उसके सीने पर बांईं ओर लगी हैं. रिपोर्ट में कहा गया कि विकास की मौत अत्यधिक खून बहने के कारण हुई.

रिपोर्ट के मुताबिक शरीर के दाहिने हिस्से में सिर, कोहनी, पसली और पेट में जख्म के साथ हल्की सूजन पायी गयी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हालांकि यह बात सामने नहीं आयी है कि गोली पास से चलायी गयी या दूर से या फिर कितनी दूर से चलायी गयी.

पुलिस की टीम दो और तीन जुलाई की दरमियानी रात्रि को विकास दुबे के यहां दबिश डालने गयी थी. पुलिस पर घात लगाकर हमला किया गया और उस हमले में आठ पुलिसकर्मी मारे गये.

पुलिस टीम पर हमले के बाद विकास और उसके साथी घटनास्थल से भाग गये. बाद में उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और कानपुर पुलिस के साथ कथित मुठभेड़़ में विकास मारा गया.

एसटीएफ का कहना है कि जिस वाहन से विकास को मध्य प्रदेश के उज्जैन से लाया जा रहा था, भारी बारिश के चलते वह कानपुर शहर के बाहरी हिस्से में पलट गया. विकास ने मौके से भागने की कोशिश की और पुलिस मुठभेड़ में मारा गया.

Related Articles

Back to top button