LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने जताया दुख

भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर दुख जताया है.

स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता, हम सभी के मार्गदर्शक, मध्य प्रदेश के महामहिम राज्यपाल लालजी टंडन जी के निधन की खबर बेहद दुखद है.

उनसे हर कदम पर कुछ नया सीखने को मिलता रहा. समाज और राष्ट्र के प्रति उनका पूर्ण समर्पण भाव आने वाली पीढ़ियों को प्रेरणा देता रहेगा. भाजपा उत्तर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि लालजी टंडन का निधन भाजपा संगठन के लिए ही नहीं

बल्कि पूरे राष्ट्र के लिए एक अपूरणीय क्षति है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दे. उनके परिजनों और समर्थकों को दुख सहने का संबल प्रदान करे.

बसपा सुप्रीमो मायावती और उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भी लालजी टंडन के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है.

मायावती ने ट्वीट कर कहा कि मध्यप्रदेश के राज्यपाल और उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार में कई बार वरिष्ठ मंत्री रहे लालजी टंडन बहुत सामाजिक, मिलनसार और संस्कारी व्यक्ति थे.

इलाज के दौरान लखनऊ में उनका निधन होने की खबर अति दुखद है. मैं उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं.

बसपा सुप्रीमो अगस्त 2003 में जब उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री थीं, उस समय उन्होंने रक्षाबंधन के मौके पर लालजी टंडन को राखी बांधी थी.

समर्थकों और शुभचिन्तकों के बीच ‘बाबूजी’ के नाम से लोकप्रिय लालजी टंडन का नाम उत्तर प्रदेश के बड़े नेताओं की सूची में शुमार है. उनका राजनीतिक करियर कई दशकों लंबा रहा

जिसमें उन्होंने राज्य में मंत्री बनने से लेकर कई राज्यों का राज्यपाल बनने तक का सफर तय किया अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी के दौर के नेता टंडन लोकसभा सांसद भी रहे और मौजूदा समय में मध्यप्रदेश के राज्यपाल थे.

गौरतलब है कि, मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का मंगलवार सुबह 5:35 मिनट पर निधन हो गया. लखनऊ के मेंदाता में उन्होंने अंतिम सांस ली. बेटे आशुतोष ने निधन की जानकारी दी.

85 वर्षीय लालजी टंडन का लंबे समय से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था. टंडन को 12 जून को सांस लेने में तकलीफ और बुखार के चलते मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Related Articles

Back to top button