खबर 50व्यापार

अमेरिका-भारत व्यापार परिषद की ओर से आयोजित ‘India Ideas Summit’ की आज होगी शुरुआत

अमेरिका-भारत व्यापार परिषद (USIBC) की ओर से आयोजित ‘India Ideas Summit’ की शुरुआत आज होगी। इस सम्मेलन को पहले दिन वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी संबोधित करेंगे। इन तीनों मंत्रियों के अलावा विभिन्न अधिकारी भी इस सम्मेलन में शिरकत करेंगे। वित्त मंत्री सीतारमण ‘पावरिंग इंडियाज इकोनॉमिक रिकवरी’ विषय पर अपनी बात रखेंगी। वहीं, गोयल वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला और कोविड-19 से मुकाबला विषय पर इस सम्मेलन को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सम्मेलन के दूसरे और आखिरी दिन यानी बुधवार को संबोधित करेंगे। परिषद के गठन की 45वीं वर्षगांठ पर इस सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। 

इस वर्चुअल सम्मेलन को भारत और अमेरिका के उच्चस्तरीय नीति निर्माता, राज्य स्तर के अधिकारी और कारोबार जगत से जुड़े लोग संबोधित करेंगे। इस सम्मेलन को विदेश मंत्री एस जयशंकर, अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ, वर्जीनिया के सीनेटर मार्क वार्नर और संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की पूर्व राजदूत निक्की हेली संबोधित करेंगी।

https://twitter.com/USIBC/status/1285477977690566658?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1285477977690566658%7Ctwgr%5E&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.jagran.com%2Fbusiness%2Fbiz-india-ideas-summit-2020-us-india-business-council-nirmala-sitharaman-pm-modi-india-us-trade-relations-20536486.html

इस दो दिवसीय सम्मेलन के दौरान भारत-अमेरिका सहयोग और महामारी के बाद दोनों देशों के भविष्य के रिश्तों को लेकर चर्चा होगी। इस सालाना सम्मेलन में कोरोनावायरस महामारी के समय और उसके बाद व्यापार की स्थिति और भूराजनीतिक विषयों पर चर्चा हो सकती है।

इस सम्मेलन में HCL Technologies के प्रेसिडेंट और सीईओ, टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन. चन्द्रेशखरन सहित अन्य बिजनेस लीडर्स हिस्सा लेंगे।

Related Articles

Back to top button