बिहार

एम्स में कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाली करीब 800 नर्सों ने गुरुवार सुबह से कर दी हड़ताल

पटना के कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल एम्स में काम करने वाली करीब 800 नर्सों ने गुरुवार सुबह से हड़ताल कर दी। नर्सें एम्स में कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहीं हैं। नर्सों ने वेतन वृद्धि और जॉब सिक्योरिटी की मांग की। नर्सों की मांग है कि समान काम के लिए समान वेतन दिया जाए।

नर्सें एम्स के गेट के बाहर जमा हो गई हैं और नारेबाजी कर रही हैं। नर्सों के हड़ताल का असर अस्पताल में भर्ती मरीजों के इलाज पर पड़ा है। नर्सों की मांग है कि उनकी सेवा नियमित की जाए, वेतन वृद्धि हो और सेवा शर्तों में बदलाव हो। एम्स प्रशासन और नर्सों के संघ के बीच बातचीत चल रही है।

हमें नहीं मिल रही कोई सुरक्षा
एक नर्स ने बताया कि हम लोगों की ड्यूटी कोरोना मरीजों के वार्ड में लगी है। हम लोग कोरोना के मरीजों की देखभाल कर रहे हैं, लेकिन कोई जॉब सिक्योरिटी नहीं है। सरकार ने कोरोना के मरीजों के इलाज में लगे स्वास्थ्य कर्मियों का वेतन बढ़ाया है, लेकिन हमलोगों को इसका लाभ नहीं मिला है। अगर हमलोगों की नौकरी चली जाती है तो हमारे पास यह दिखाने के लिए कोई डॉक्यूमेंट नहीं है कि हमने एम्स में काम किया है। मेरे साथ काम करने वाली नर्सें कोरोना की शिकार हुईं हैं उनके लिए भी सुविधा नहीं है। हमारे परिवार के लिए भी कोई सुरक्षा नहीं है।

Related Articles

Back to top button