उत्तर प्रदेश

लॉकडाउन के आदेश के बावजूद अनलॉक जैसा नजारा, कानपुर में खुली रही दुकानें और बेखौफ घूमते रहे लोग

कोराना वायरस के बढ़ते मरीजों को देखते हुए शहर के दस थाना क्षेत्रों में लॉकडाउन के आदेश के बावजूद अनलॉक जैसा नजारा सुबह से दोपहर तक देखने को मिला। कंटेनमेंट जोन घोषित क्षेत्रों में छोटी दुकानें खुली रहीं और सड़कों पर लोग बेखौफ घूमते रहे। आलम यह रहा कि कई जगह पर तो जाम के हालात बन गए। बैरियर लगे रहे और लोग सड़कों पर घूमते रहे लेकिन कहीं भी पुलिस कर्मी नजर नहीं आए।

डीएम डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी ने कोराना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्​देनजर दस थानों के अंतर्गत आने वाले संपूर्ण क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए लॉकडाउन के आदेश दिए हैं। यह आदेश रविवार रात दस बजे से लेकर 31 जुलाई तक लागू रहेंगे। सोमवार की सुबह होते ही लॉकडाउन वाले क्षेत्रों में अनलॉक का नजारा रहा, कहीं नियम पालन होता नजर नहीं आया। दुकानें खुली होने से सड़कों पर भीड़ रही, वहीं कुछ स्थानों पर पुलिस ने बैरियर लगाए तो दूसरे रास्तों पर जाम लगा रहा।

फीलखाना थाना क्षेत्र में कैनाल रोड, बिरहाना रोड व रामनारायन बाजार में सुबह से दोपहर तक लोगों का आवागमन बना रहा। ठेले व दुकानें खुली रही और लोग समूह में खड़े नजर आए। कई व्यापारी दुकानों का शटर बंद रखकर चुपचाप सामान बेचते रहे। कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र में आने वाले रास्तों पर बैरिकेडिंग लगाकर वाहनों का आवागमन रोका तो वाहन चालक उल्टी दिशा से लेन पार करके घुसने लगे।

वीआईपी रोड पर मेघदूत तिराहे से लेकर सरसैया घाट तक भीषण जाम लगा रहा। कोतवाली के बड़ा चौराहा पर आवागमन चलता रहा, शिवाला बाजार में राखी की दुकानें भी सजी रहीं। काकादेव में जीटी रोड, नवीन नगर, शास्त्री नगर में दुकाने खुली रहीं।

Related Articles

Back to top button