उत्तर प्रदेशखबर 50

कोरोना की चपेट में आने पर 8 लोगों की हुई मौत, 234 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, संक्रमित की संख्या हुई 4373

कोरोना वायरस का संक्रमण दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है, मरीजों की बढ़ती संख्या पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन ने दस थाना क्षेत्रों में बीते सप्ताह से कल तक का लॉकडाउन भी किया था। लेकिन त्योहार के चलते कोरोना नियमों का पालन करने के साथ बाजार खोलने की अनुमति दे दी है। मंगलवार को कोरोना वायरस की चपेट में आकर 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि 234 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रामक रोगियों को हैलट के कोवड-19 अस्पताल, उर्सला, कांशीराम संयुक्त चिकित्सालय, रामा और नारायणा हॉस्पिटल भर्ती कराया गया है।

अब तक जिले में 4373 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 187 की मृत्यु हो गई, जबकि 1952 ठीक भी हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार एहतियात बरतने के निर्देश दिए जा रहे हैं। घर से बाहर निकलते समय शारीरिक दूरी का पालन, मुंह और चेहरे पर मास्क और बार-बार हाथों को अच्छी तरह से धुलने का पाठ पढ़ाया जा रहा है। इसके बावजूद लोग गंभीरता नहीं दिखा रहें, जिससे संक्रमण की चेन टूटने की बजाय, लंबी होती जा रही है।

इन क्षेत्रों के रोगियों की हुई मृत्यु

दर्शनपुरवा निवासी 42 वर्षीय पुरुष, चकेरी की 63 बुजुर्ग महिला, लाल बंगला निवासी 66 वर्षीय बुजुर्ग, चकेरी के 70 साल के बुजुर्ग, शास्त्री नगर की 62 वर्षीय बुजुर्ग महिला, केडीए कालोनी की 66 साल की बुजुर्ग महिला की मृत्यु हो गई।

रिकार्ड सैंपलिंग हुई

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज समेत अन्य निजी पैथोलॉजी में रिकार्ड सैंपङ्क्षलग हुई। कुल 2549 सैंपल लिए गए, जिनमें से 1841 एंटीजन, 531 आरटीपीसीआर और 177 सीवी नॉट शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button