धर्म/अध्यात्म

जानिए 02 अगस्त 2020 का राशिफल

12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं।

आज का पंचांग

दिन: रविवार, श्रावण मास, शुक्ल पक्ष, चतुर्दशी का राशिफल।

आज का राहुकाल: शाम 04 बजकर 30 मिनट से 08 बजे तक।

आज का दिशाशूल: पश्चिम

आज भी भद्रा: रात्रि के 09 बजकर 20 मिनट से 03 अगस्त को प्रात: 09 बजकर 25 मिनट तक।

राशिफल

मेष: आमोद-प्रमोद का अवसर मिलेगा। दूसरों से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी। व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

वृष: जीवनसाथी का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे।

मिथुन: पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा।

कर्क: उच्च अधिकारी या पिता का सहयोग मिलेगा। संबंधों में निकटता आएगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी।

सिंह: दांपत्य जीवन सुखमय होगा। रोग या विरोधी के कारण तनाव मिल सकता है। मन अज्ञात भय से ग्रसित रहेगा। लाल वस्तुओं का दान आपके लिए हितकर होगा।

कन्या: पारिवारिक वातारण सुखमय रहेगा। संतना के दायित्व की पूर्ति होगी। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास सफल होगा।

तुला: जीवन साथी का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा। व्यावसायिक मामलों में सफलता मिलेगी। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। चल या अचल संपत्ति में वृद्धि होगी।

वृश्चिक: पारिवरिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। धन, सम्मान और कीर्ति में वृद्धि होगी। रिश्तों में मधुरता आएगी। दूसरों से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी।

धनु: व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति जोखिम न उठाएं। मन अशांत हो सकता है।

मकर: जीवनसाथी के संबंध में सुखद समाचार मिल सकता है। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में अधिक परिश्रम करना होगा।

कुंभ: आर्थिक दबाव बढ़ेगा। व्यावसायिक मामलों में सचेत रहें। रुपए-पैसे के लेने देने में सावधानी बरतें। व्यक्ति विशेष के कारण तनाव मिल सकता है।

मीन: उच्च अधिकारी या घर के मुखिया से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

तो मित्रों यह रहा आज का आपका अपना राशिफल। आपका दिन शुभ हो। धन्यवाद।

Related Articles

Back to top button