LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी राम मंदिर भूमि पूजन में वर्चुअली होंगे शामिल

राम मंदिर आंदोलन के जरिए देशभर में ‘रामलहर’ पैदा करने वाले भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी भी अयोध्या में होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे.

हालांकि, दोनों नेताओं की उपस्थिति वर्चुअली होगी. दरअसल, कोरोना के मद्देनजर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने दोनों नेताओं को निमंत्रित तो किया है

लेकिन उम्र, स्वास्थ्य और कोरोना के संक्रमण को देखते हुए दोनों नेताओं ने कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल होने का फैसला लिया है.

ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि आमंत्रित किए जाने वाले लोगों के जरिए सनातनी सद्भाव के संगम की तस्वीर पेश करने का प्रयास है.

इसीलिए सिर्फ हिंदू ही नहीं राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में अन्य संप्रदायों और पंथों के धर्माचार्यों और विशिष्ट लोगों को भी बुलाया गया है.

हालांकि, कार्यक्रम में कोरोना के मद्देनजर ज्यादा लोगों से न जुटने की भी अपील की गई है. बता दें कि राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं.

आप को बता दें कि 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ समेत तमाव विशिष्टगण शामिल होंगे. पीएम के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने आज सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या जाएंगे.

वहीं, अयोध्या में होने वाले भूमि पूजन की शुरुआत आज से शुरू होगी. आज सुबह 9 बजे गणपति पूजन होगा. ये पूजन 9 बजे से 1 बजे तक चलेगा

जिसमें विघ्नहर्ता गणेश जी की पूजा कर शुभ कार्य की शुरुआत की जाएगी. इसमें 21 पुजारी शामिल होंगे. इसके बाद मंगलवार को रामर्चा पूजन होगा.

Related Articles

Back to top button