LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशस्वास्थ्य

क्‍वारंटीन नियमों का उल्‍लंघन करने के मामले में आर्मी के जवान के खिलाफ केस दर्ज : मंडी

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के धर्मपुर इलाके में कोरोना संक्रमित एक फौजी ने होम क्वारंटीन का नियम तोड़ते हुए पूरे इलाके में संक्रमण फैलने का खतरा पैदा कर दिया है.

हालांकि, इस पर अब धर्मपुर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कर लिया गया है. अनुमान है कि फौजी युवक 1000 से अधिक लोगों के प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर संपर्क में आया है.

जानकारी के अनुसार, धर्मपुर के ग्यूण का 29 साल का फौजी जम्मू से घर लौटा था. इस दौरान इसे प्रशासन ने होम क्वारंटीन रहने के आदेश दिए थे. लेकिन, युवक ने नियमों का पालन नहीं किया और लगातार घूमता रहा. इस दौरान यह अपने घर ग्यूण, मंडप, बरोटी, धर्मपुर से लेकर सिद्धपुर तक घूमता रहा.

बताया जा रहा है कि युवक ने इस दौरान अपने गृहक्षेत्र में हुई शादियों में भी शिरकत की. इसके अलावा, सिद्धपुर में आयोजित क्रिकेट ट्रॉफी में यह शामिल हुआ था. ऐसे में इससे संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है. युवक ने मंडप में नाई के पास कंटिंग भी करवाई है. इसके अलावा, इलाके में कई दुकानों में घूमा है.

धर्मपुर पुलिस चौकी के मुंशी विजय कुमार ने बताया कि युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि प्राइमरी संपर्कों में आए 100 के करीब लोगों की लिस्ट पुलिस ने बनाई है और भी लोगों की पहचान की जा रही है

मंडी में सोमवार को 37 केस रिपोर्ट हुए हैं. गोहर के बगस्याड़ के गांव में 22 पॉजिटिव मिले हैं. इसके अलावा, मंडी शहर के पैलेस कॉलोनी में संक्रमित पाए गए हैं. यह सभी लोग बगस्याड़ के मीट विक्रेता के संपर्क में आए थे, जो हाल ही में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

इस मीट विक्रेता का घर भी खुनागी गांव में ही हैं. बगस्याड़ में जहां पर यह व्यक्ति दुकान करता है, वहां का भी एक दुकानदार पॉजिटिव निकला है. डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने पॉजिटिव मामलों की पुष्टि की है.

Related Articles

Back to top button