LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

लखनऊ : पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत पर आज फिर होगी सुनवाई

बलात्कार के आरोप में जेल की हवा खा रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति की जमानत पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. उधर, हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में सुनवाई कर रही बेंच की मुख्य न्यायाधीश को शिकायत भेजी गई है.

शिकायत के मुताबिक आरोपी गायत्री प्रजापति डेढ़ साल से बीमारी का बहाना बनाकर केजीएमयू और एसजीपीजीआई में भर्ती है. शिकायत में कहा गया है कि प्रजापति ने जमानत के लिए बीमारी का बहाना बनाया है. हालांकि, आज तक डॉक्टर प्रजापति की बीमारी का पता नहीं लगा पाए हैं.

आरोप ये भी है कि प्रजापति ने निचली अदालत में एक जज से बातचीत कर जमानत ली थी. सूत्र बताते हैं कि चूंकि यह जज रिटायरमेंट के नजदीक था इसीलिए प्रजापति ने कुछ लालच दिया था. जिसके बाद जमानत देने वाले जज पर भी कार्रवाई हुई. आज एक बार गायत्री प्रजापति की जमानत पर सुनवाई होगी.

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के शासन काल में गायत्री प्रजापति खनन मंत्री रहे हैं. प्रजापति पर एक महिला के साथ गैंगरेप करने के आरोप हैं. वहीं, प्रजापति जेल जाने से बचने के लिए बीमारी का बहाना बनाए अस्पताल में भर्ती हैं.

गैंगरेप के अलावा प्रजापति पर खनन मंत्री रहते घोटाले के भी आरोप हैं. जिसमें प्रजापति को सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच का सामना कर रहे हैं. खनन घोटाले में प्रजापति पर कई शहरों में मुकदमे दर्ज हैं. उनके अलावा करीब 6-7 आईएएस अधिकारियों को भी नामजद किया गया है.

Related Articles

Back to top button