LIVE TVMain Slideदेशविदेश

बड़ी खबर जूनियर ट्रंप कर रहे चुनाव अभियान का नेतृत्व : अमेरिका

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड के सबसे बड़े बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ने कहा कि उनके पिता को अहम राज्यों में चुनावी संघर्ष में बढ़त हासिल है.

इस वजह से वह नवंबर में होने वाले चुनाव में दोबारा जीत हासिल कर सकते हैं. जूनियर ट्रंप का दावा है कि इन राज्यों के 50 प्रतिशत भारतीय-अमेरिकी मतदाता विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी से अलग होकर उनके पिता की ओर रुख कर रहे हैं.

दरअसल, 74 साल के ट्रंप का मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद उम्मीदवार जो बाइडेन (77 साल) से है. इस साल तीन नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान होगा और कई ओपिनियन पोल दिखा रहे हैं कि बाइडेन ट्रंप के मुकाबले बढ़त बनाए हुए हैं.

जूनियर ट्रंप साल 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में पिता की जीत सुनिश्चित करने के लिए चल रहे प्रचार अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं. उन्होंने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में भारतीय-अमेरिकी मतदाताओं तक पहुंचने में अहम भूमिका निभाई थी और करीब साढे़ तीन साल से इसे जारी रखे हुए हैं.

उन्होंने ट्विटर पर अमेरिकन न्यूज वेबसाइट पर ट्रंप समर्थक अल मैसन द्वारा ओपेड पर लिखे लेख को शेयर किया है. इस लेख के मुताबिक पूरे अमेरिका में रिपब्लकन पार्टी उम्मीदवार ट्रंप को दसियों हजार मत मिल सकते हैं.

जूनियर ट्रंप के ट्वीट के बाद ट्रंप विजय वित्तीय समिति के मानद सह अध्यक्ष मैसन ने कहा मैंने अपने निष्कर्ष निकाला है कि ट्रंप समर्थकों के बीच प्रशंसा है और डेमोक्रेटिक पार्टी में भय के बुलबुले तैर रहे हैं.

उन्होंने लिखा अमेरिका-भारत संबंधों को अमेरिकी राष्ट्रपति का ऐतिहासिक समर्थन और भारतीयों तक पहुंचने के ट्रंप के लगातार अभियान का नतीजा है कि संभावित भारतीय अमेरिकी मतदाताओं में उनका समर्थन और लोकप्रियता बढ़ी है.

Related Articles

Back to top button