LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

सीओ और एसपी ग्रामीण के बीच हुई बातचीत की ऑडियो क्लिप आया सामने : विकास दुबे एनकाउंटर

विकास दुबे एनकाउंटर मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है. याद दिला दें कि कानपुर के बिकरू में विकास दुबे ने हमला कर 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी.

दरअसल, पुलिसकर्मियों की एक टीम कानपुर के बिकरू गांव में विकास दुबे को गिरफ्तार करने गई थी. तत्कालीन एसओ चौबेपुर विनय तिवारी के बुलावे परसीओ देवेंद्र मिश्रा दबिश देने गए थे.

दबिश देने गई टीम पर विकास दुबे के गुर्गों द्वारा की गई गोलीबारी में सीओ देवेंद्र मिश्रा शहीद हो गए थे. अब दबिश से पहले सीओ और एसपी ग्राणीण के बीच हुई फोन की बातचीत की ऑडियो क्लिप सामने आई है.

याद होगा कि यह छापामारी 2 जुलाई को की गई थी. दबिश से ठीक पहले सीओ ने एसपी ग्रामीण से बातचीत की थी. सीओ ने एसपी ग्रामीण को फोन पर कहा था कि एसओ विनय तिवारी विकास दुबे के पैर छूता है.

सीओ ने एसपी आरए से यह भी अंदेशा जताया था कि एसओ ने विकास दुबे को दबिश की जानकारी दे दी होगी. विकास दुबे को अब तक भगा दिया होगा

एसओ ने. सीओ ने एसपी ग्रामीण से कहा था कि पुराने एसएसपी अनंत देव ने एसओ विनय तिवारी पर हाथ रखा था. अनंत देव की वजह से ही विनय तिवारी बोलना सीख गया था.

उन्होंने एसपी ग्रामीण को यह भी जानकारी दी थी कि विनय तिवारी डेढ़ लाख रुपए महीने लेकर जुआ खेलाता था. शिकायत पर भी नहीं होती थी

विनय पर कार्रवाई जुआ खेलाने वाले से एसओ ने लिए थे 5 लाख रुपये. एसओ ने वो 5 लाख रुपये अनंत देव तिवारी को दिए थे.

1-चौबेपुर SO विनय तिवारी ने दबिश से पहले CO को कॉल करके साथ चलने के लिए बनाया था दबाव.
2-CO ने SPRA बीके श्रीवास्तव को दी थी SO की इस बात की जानकारी.
3-CO ने SPRA को बताया था कि SO विनय तिवारी, विकास दुबे के न सिर्फ पैर छूता है बल्कि दबिश की सूचना अबतक विकास दुबे को विनय तिवारी ने दे दी होगी. पहले वाले एसएसपी अनंतदेव तिवारी का लाडला SO था विनय तिवारी.

4-1.5 लाख रुपये लेकर अपने थाना क्षेत्र में जुआ कराने का आरोप भी CO ने SPRA से बातचीत में SO पर लगाया था.

5-सीओ ने कहा था कि मैंने SO से जुआ बन्द कराने को बोला था, अलग थाने का फोर्स लेकर छापा भी मारा था, जुआ पकड़ा भी, लेकिन SSP को 5 लाख रुपये देकर मामला सेट करा लिया.

6-CO का आरोप – इसके बाद विनय तिवारी की सभी जांच खत्म हो गई.

7-CO देवेंद्र मिश्र – विकास दुबे को अब तक SO ने कॉल करके बता दिया होगा कि CO दबिश देने आ रहा है, SO ने अबतक कह दिया होगा कि तुमसब लोग भाग जाओ अपने घरों से.

8-SO और CO का भी एक ऑडियो आया सामने, जिसमें विनय तिवारी को जुआ चलवाने को लेकर डांट पड़ रही है.

Related Articles

Back to top button