LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशस्वास्थ्य

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज नोएडा में करेंगे कोरोना अस्पताल का उद्घाटन

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्टिव हो गए हैं. सीएम योगी ने पश्चिमी जिले के तीन जिलों का दो दिवसीय दौरा करने का फैसला किया है.

योगी आदित्यनाथ 7 और 8 अगस्त को सहारनपुर, बरेली और गौतमबुद्ध नगर जिले के दौरे पर रहेंगे.

सबसे पहले योगी बरेली जिले का दौरा करेंगे. हालंकि, इससे पहले वो राजधानी लखनऊ में कोरोना को लेकर एक अहम बैठक करेंगे. इस बैठक के बाद वो बरेली रवाना होंगे.

बरेली में देर शाम तक कोविड की बैठक कर सीएम नोएडा पहुंचेंगे. नोएडा में रात्रि विश्राम के बाद वो सहारनपुर के लिए रवाना होंगे. सहारनपुर में कोरोना पर बैठक के बाद वो देर शाम लखनऊ वापस लौटेंगे.

सीएम योगी शनिवार को गौतमबुद्धनगर के सेक्टर 39 में कोविड अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. यहां 400 बेड का कोरोना समर्पित एक अस्पताल बनकर तैयार होना वाला है.

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, 8 अगस्त को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोविड अस्पताल का उद्घाटन करेंगे.

कार्यक्रम को देखते हुए कोविड-19 के नोडल अधिकारी नरेंद्र भूषण और जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने अस्पताल का निरीक्षण भी किया.

यूपी में बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना के 4658 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 61 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या बृहस्पतिवार को 1918 हो गई.

इस तरह राज्य में एक दिन में संक्रमण और मौत के सर्वाधिक मामले सामने आए हैं. अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि 43654 मरीजों का इलाज चल रहा है

जबकि 63402 लोग ठीक हो चुके हैं संक्रमण की वजह से बीते 24 घंटों में 61 और मौतों के साथ अब तक 1918 लोगों की मौत हुई है. प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 1, 08, 974 हो गई है.

Related Articles

Back to top button