LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

अयोध्या : मस्जिद को लेकर यूपी के कैबिनेट मंत्री मोहसिन रजा ने कही ये बात

योगी सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहसिन रजा ने सुन्नी बोर्ड को सुझाव दिया है. मंत्री ने कहा कि अयोध्या में बन रही मस्जिद का नाम मोहम्मद साहब के नाम पर रखा जाए.

इसे मस्जिद-ए-मोहम्मदी का नाम दिया जाए. मोहसिन रजा ने कहा कि इस देश में बाबर के नाम पर कोई भी चीज स्वीकार नहीं होगी. वह मस्जिद हो या कोई और क्योंकि बाबर ने कोई अच्छे काम नहीं किए.

बाबर के नाम पर मुसलमानों के 73 फ़िरके भी एकमत नहीं होंगें. जैसे मर्यादा पुरुषोत्तम राम पुरुषों में उत्तम हैं, उसी तरीके से मोहम्मद साहब जी मुसलमानों में महापुरुष हैं.

उन्हें हिंदुओं में भी उतना ही सम्मान प्राप्त है. इसलिए अगर इस मस्जिद का नाम ही रखना है तो इसका नाम मस्जिद-ए-मोहम्मदी रखा जाए, यह मेरा सुझाव सुन्नी बोर्ड को है.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सु्न्नी केंद्रीय बोर्ड ने इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट का गठन किया है. इस ट्रस्ट यह ट्रस्ट अयोध्या में सरकार की ओर से दी गई जमीन पर मस्जिद और जन सुविधाओं का निर्माण करवाएगी.

जानकारी के मुताबिक ट्र्स्ट ने अयोध्या के धन्नीपुर में दी गई जमीन पर मस्जिद, कम्यूनिटी किचन और अस्पताल बनाने का फैसला लिया है.

गौरतलब है कि हाल ही में मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने मस्जिद के लिए मिली जमीन पर अस्पताल बनाने की मांग की थी.

Related Articles

Back to top button