LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

स्वतंत्रता सेनानी मोतीलाल को मिला सरकार से सम्मान तो पीएम व राष्ट्रपति का जताया आभार

दिल्ली से सटे नोएडा में स्वतंत्रता सेनानी मोतीलाल को सरकार को ओर से सम्मानित किया गया है. उन्हें राष्ट्रपति व पीएम की ओर से सम्मान स्वरूप शॉल भेंट की गई है.

दादरी के एसडीएम राजेश राय मोतीलाल को सम्मानित करने सेक्टर 37 स्थित उनके घर गए थे. इस मौके पर एसडीएम ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित होने वाले सेनानियों की सूची में गौतमबुद्ध नगर जिले के स्वतंत्रता सेनानी मोतीलाल का भी नाम दर्ज है.

यह हमारे लिए गर्व की बात है. एसडीएम राजेश राय ने खुद मोतीलाल को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए सम्मान स्वरूप शॉल भेंट किए.

एसडीएम ने बताया कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री की ओर से स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को सम्मानित करने का कार्यक्रम रखा गया है

लेकिन कोविड-19 महामारी के मद्देनजर केंद्र ने इस काम को राज्य सरकार के हवाले किया कोरोना के कारण ही सरकार ने स्वतंत्रता सेनानियों को घर पर ही सम्मानित करने का फैसला किया गया.

इस मौके पर आजादी के योद्धा मोतीलाल ने कहा कि उन्हें गर्व है कि देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने उन्हें सम्मानित किया है. इससे काफी अच्छा महसूस हो रहा है.

सुखद है कि 96 वर्ष की अवस्था में देश के प्रधानमंत्री उन्हें याद कर रहे हैं. मोतीलाल के बेटे रमेश कुमार ने कहा कि वह इस सम्मान से गदगद हैं. उन्होंने इसके लिए राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री का आभार जताया.

Related Articles

Back to top button