LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशप्रदेश

मौसम विभाग : UP, हरियाणा और राजस्थान के इन जिलों में गरज के साथ हो सकती है बारिश

अगले दो घंटे में दिल्ली- एनसीआर और उसके आसपास के राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने कहा है कि अगले दो घंटे के दौरान उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कुछ जिलों में भी बारिश हो सकती है.

आगरा,टूंडला, नोएडा, भिवानी, पानीपत, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, भरतपुर, नारनौल और करनाल के आस-पास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश गरज के साथ हो सकती है. इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी.

दरअसल, इससे पहले मौसम विभाग ने सोमवार सुबह बताया था कि उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में कई जगहों पर अच्छी बारिश देखने को मिलेगी.

पूर्वांचल, तराई और मध्य यूपी के जिलों में बारिश होने की संभावना है. लेकिन मौसम विभाग ने कहा था कि पश्चिमी यूपी और बुंदेलखंड में बारिश का जोर थोड़ा कम रहेगा, लेकिन कुछ स्थानों पर पश्चिमी यूपी में भी बारिश देखने को मिलेगी.

ताजा अनुमान के मुताबिक जिन जिलों में अगले कुछ घंटों में बारिश का अनुमान लगाया गया था वे जिले हैं लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, बरेली और सहारनपुर.

हालांकि, बादलों की आवाजाही बनी रहेगी और धूप-छांव भी चलता रहेगा. लखनऊ और आसपास के जिलों में भी हल्की बारिश की संभावना जताई गई है.

बारिश की रफ्तार में आई कमी के कारण लोगों को उमस का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन रविवार शाम से चल रही हवा के कारण इस समस्या से काफी हद तक निजात मिली है. अगले दो-तीन दिनों तक यह सिलसिला जारी रहेगा. 11 और 12 अगस्त को पूरे प्रदेश में कई जगहों पर बारिश होगी.

वहीं, रविवार को हरियाणा के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई थी. मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिनों तक प्रदेश में बारिश के आसार बने रहेंगे.

पिछले कुछ दिनों से हिसार में बारिश न होने से लोग उमस व गर्मी से बेहाल हो रहे थे. शनिवार को दिनभर लोग गर्मी से जूझते रहे.

रविवार देर सायं अचानक मौसम का मिजाज बदला औऱ प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई है. रविवार को हुई बारिश से अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिली थी.

Related Articles

Back to top button