LIVE TVMain Slideदेशमनोरंजनमहाराष्ट्र

सुशांत सिंह राजपूत : फॉरेंसिक रिपोर्ट में​ मिली कई अहम जानकारी

बालीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे इस मामले में कई अहम खुलासे भी हो रहे हैं.

सुशांत की आत्महत्या के मामले की फॉरेंसिक रिपोर्ट सामने आ गई है. फॉरेंसिक रिपोर्ट के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत ने फांसी लगाकर ही आत्महत्या की थी.

बता दें कि ऐसी कई खबरें सामने आ रही हैं कि सुशांत सिंह राजपूत के साथ कुछ ऐसा हुआ है जिसे ​छुपाने की कोशिश हो रही है.

सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या के मामले में कलीना फॉरेंसिक लैब से टॉक्सिकोलॉजी, साइबर, लिजीचार मार्क, नेल सैंपलिंग, स्टमक वॉश रिपोर्ट आ गई है.

रिपोर्ट के मुताबिक सुशांत की बॉडी में ऐसा कोई निशान नहीं है जो उनकी हत्या की ओर इशारा करता हो. नेल सैंपलिंग रिपोर्ट में किसी तरह के झपट्टे या खींचने के निशान नहीं मिले हैं.

जबकि उनके कपड़ों पर पड़े सफेद रंग के दाग उनके सलाइवा के थे जो आत्महत्या के बाद उनके मुंह से झाग के तौर पर निकले थे और कपड़ों पर ड्राई हो गए थे. रिपोर्ट में कहा गया है कि ये किसी तरह के हमले के निशान नहीं हैं.

स्टमक वॉश की रिपोर्ट में इस जानकारी की पुष्टि हुई कि सुशांत को किसी भी तरह का प्वाइजन या जहरीली चीज नहीं दी गई थी.

उनका पेट पूरी तरह से खाली था और आत्महत्या के बाद पिंड से विसर्जित पेस्ट भी बाहर आया था. वहीं लीजिचार मार्क में भी किसी तरह के चोट या हाथापाई के निशान नहीं मिले हैं.

वहीं विसरा रिपोर्ट से भी पता चला है कि सुशांत की मौत फांसी पर लटकने के बाद दम घुटने से हुई थी. बता दें कि इस फॉरेंसिक रिपोर्ट को मुंबई पुलिस सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफ़नामे में भी डाला है.

Related Articles

Back to top button