Main Slideउत्तर प्रदेश

ट्रस्ट के अध्यक्ष के कोरोनाग्रस्त होने की खबर से व्याकुल हो उठी रामनगरी

श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास के कोरोनाग्रस्त होने की खबर से रामनगरी व्याकुल हो उठी। वे यहां होते, तो उनके आश्रम मणिरामदास जी की छावनी में कुशल-क्षेम जानने वालों का तांता लग जाता, पर वे मथुरा गये हुए थे और वहीं बीती रात बीमार पड़ गये। गुरुवार को पूर्व बेला में उनके कोरोना पॉजिटिव पाये जाने की खबर आयी। महंत नृत्यगोपालदास के अस्वस्थ होने की खबर से छावनी तो बीती रात से बेचैन हो उठी थी। नृत्यगोपालदास के उत्तराधिकारी कमलनयनदास, कृपालु रामदास पंजाबी बाबा, राधेश्याम शास्त्री, आनंद शास्त्री, विहिप के प्रांतीय प्रवक्ता शरद शर्मा आदि दूरभाष के माध्यम से पल-पल गुरु का स्वास्थ्य जानने के साथ समुचित चिकित्सकीय सुविधा सुनिश्चित कराने में लगे रहे। दूसरी बेला में महंत कमलनयनदास कुछ सहयोगियों के साथ गुड़गांव स्थित मेदांता अस्पताल के लिए रवाना हो गये। दशरथमहल पीठाधीश्वर महंत देवेंद्रप्रसादाचार्य, जगद्गुरु रामानंदाचार्य स्वामी रामदिनेशाचार्य, रामवल्लभाकुंज के अधिकारी राजकुमारदास, नाका हनुमानगढ़ी के महंत रामदास, तिवारी मंदिर के महंत गिरीशपति त्रिपाठी,रामभूषणदास कृपालु, दशरथगद्दी के महंत बृजमोहनदास आदि ने रामलला की प्रार्थना करने के साथ ट्रस्ट अध्यक्ष के शीघ्र स्वास्थ लाभ की कामना की है। स्वास्थ्य लाभ के लिए शुरू हुआ महा मृत्युंजय महायज्ञ

– तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की सूचना मिलते ही रामादल ट्रस्ट मुख्यालय पर पूर्व से ही आयोजित 151 दिवसीय प्रणवाक्षरी महामृत्युंजय महायज्ञ में नृत्यगोपालदास के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना से तीन दिवसीय अमोघ मृत संजीवनी महामृत्युंजय महामंत्र से विशेष यज्ञाहुति का क्रम शुरू किया गया। महानुष्ठान के संयोजक पं. कल्किराम ने बताया कि तीन दिवसीय महानुष्ठान में मध्यान्ह बेला मे खस मिश्रित सरयू जल से टेढ़ी यतीश्वरनाथ महादेव जी का रोगनाशक-आयुवर्धक रुद्राभिषेक भी किया जा रहा है।

———————-

सील किया गया छावनी परिसर

– महंत नृत्यगोपालदास के कोरोना संक्रमित होने की खबर आते ही मणिरामदास जी की छावनी सील करने की तैयारी शुरू हुई। देर शाम तक छावनी में बाहरी लोगों को आगमन निषिद्ध कर दिया गया है। इससे पूर्व संपूर्ण छावनी परिसर सैनिटाइज किया गया।

Related Articles

Back to top button